प्राइवेट स्कूलों के ठेंगे पर डीएम का आदेश

Foto

शिक्षा के समाचार/Education news

उबैद खान

हरदोई। प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। जिलाधिकारी ने सभी प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर निर्देश दिए थे कि कोई भी स्कूल किसी एक दुकानदार से किताब कॉपी खरीदने के लिए नहीं कहेगा। जो पुरानी किताबे हैं, उनके पाठ्यक्रम में कोई बदलाव नहीं करेगा। लेकिन कुछ स्कूल अपनी मनमानी पर अब भी उतारु हैं।

स्कूल हर वर्ष पाठ्यक्रम में बदलाव करते रहते हैं। जिससे अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासकर उन अभिभावकों को जो पुराना कोर्स ही मैनेज करते हैं। आपको बताते चलें कि इस मनमानी के चलते जिलाधिकारी की पुरानी किताबों की मुहिम को झटका लगा है। इसको देखते हुए सभी अभिभावकों ने परेशान होकर जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन दिया। 

जिम्मेदार अधिकारियों से बात की गई तो कहा कि आज शाम 5 बजे डीआईओएस के साथ बैठक कर सभी विद्यालयों को कड़े दिशा निर्देश दिए जाएंगे। इसके बाद भी स्कूल अपनी मनमानी से बाज नहीं आये तो विद्यालय की मान्यता निरस्त कर दी जाएगी। हालांकि, ये तो आने वाला समय ही बताएगा की विद्यालय अपनी मनमानी से बाज आते हैं या इन पर कागजी कार्रवाई कर अधिकारी अपना पल्ला झाड़ने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे घोषित, सिमुतला के सावन राज बने टॉपर !

यह भी पढ़ें: शिक्षा सत्र शुरू होते ही शिक्षा माफियाओ का धंधा हो गया है शुरू ! 

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी