संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सवा चार लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा 

Foto

 

Education/शिक्षा 

लखनऊ। डिप्लोमा संस्थाओं में प्रवेश का सपना देख रहे, अभ्यर्थियों की प्रवेश परीक्षा 26 मई रविवार को होने जा रही है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है, परीक्षा का आयोजन दो पारियों में होगा ग्रुप एक ही परीक्षा सुबह 9:00 से दोपहर 12:00 बजे तक एवं ग्रुप डी के पाठ्यक्रम की परीक्षाएं दूसरी पाली दोपहर 2:30 से 5:30 के बीच सम्पन्न होंगी। 

सचिव एके वैश्य के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 931 केंद्रों पर होगा इसमें ग्रुप ए के लिए 700 केंद्र जबकि ग्रुप बी पाठ्यक्रम के लिए 231 बनाए गए हैं उन्होंने बताया कि 24 मई तक सभी परीक्षा केंद्रों तक गोपनीय सामग्री पहुंचा दी जाएगी सचिव ने अभ्यर्थियों को विशेष हिदायत दी है।  

जिन छात्रों के नाम जन्मतिथि माता पिता का नाम आदि में गलतियां हैं वे सभी अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान ही लिस्ट के साथ इन्हें भी अंकित कर देंगे काउंसलिंग के समय किसी भी गड़बड़ी के लिए परिषद जिम्मेदार नहीं होगा इसके लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर अलग से कर्मचारियों की तैनाती की गई है जो की परीक्षा के बीच में प्रत्येक कमरे में जाकर छात्रों का डाटा सुधारने का काम करेंगे ।

यह भी पढें  ब्रिटिश सरकार भारत से आने वाले यात्रियों के लिए लैंडिंग कार्ड भरने की अनिवार्यता की समाप्त

यह भी पढें  एग्जिट पोल के बाद लगातार दूसरे दिन बाजार में बढ़त

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी