massiar-banner

स्कूल में अचानक पहुंचे एसडीएम, युवती के साथ ऐसी हाल में शिक्षक को देख उड़ गए... 

Foto

 

शिक्षा के समाचार/Education news


 

आजमगढ़। सरकार की बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ औ स्कूल चलो जैसे महत्वपूर्ण अभियान को शिक्षक पलीता लगाने में जुट गए हैं। शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल को शिक्षकों की करतूतों ने शर्मसार कर दिया है। यूपी के आजमगढ़ में एसडीएम ने जब एक स्कूल में औचक नीरिक्षण किया तो इसी तरह का नजारा देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। एसडीएम शिक्षकों पर भड़क गए। एसडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी के साथ ही लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संस्तुति डीएम को भेज दी है। 

 


 

युवती व महिला से रहे थे...

 

दरअसल, आजमगढ़ में फूलपुर तहसील के एसडीएम ललित कुमार अचानक ही मेजवां स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंच गए। विद्यालय में एक युवती और महिला को डांस करने के लिए बुलाया गया था। इतना ही नहीं शिक्षक भी इन बालाओं के साथ डांस का आंनद उठाते हुए ठुकके लगा रहे थे। यह चौंकाने वाला नजारा देखते ही एसडीएम का पारा सातवें आसमान पहुंच गया और शिक्षकों का वेतन काटने व शिक्षामित्रों का वेतन रोकने की कार्रवाई की। 

 

नहीं दिखा सके रजिस्टर

 

एसडीएम ने जब स्कूल पहुंचे तो अश्लील गाना बज रहा था और शिक्षक एक युवती व एक महिला के साथ नांच रहे। एसडीएम को देख शिक्षकों में हड़कंप मच गया। स्कूल में प्रधानाचार्य सुरेन्द्र यादव, शिक्षक अनवार और शिक्षामित्र शाह आलम अनुपस्थित मिले। यहां केवल शिक्षक वीरसेन ही मौजूद थे। वह भी महिलाओं के साथ अश्लील डांस में मस्त थे। जब एसडीएम ने अन्य शिक्षकों के बारे में सवाल किया तो वह जवाब नहीं दे सके। इतना ही नहीं स्कूल का रजिस्टर भी उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे। बच्चों की संख्या भी काफी कम मिली और शौचालयों पर ताला लटकता मिला। कुल मिलाकर कहा जाए तो स्कूल के नाम पर यहां बार डांस जैसा माहौल बना दिया गया है। शिक्षा के नाम पर बच्चों का भविष्य बर्बाद करने में शिक्षक मस्त हैं। 

 

 

नहीं है पढ़ाई का माहौल

 

एसडीएम ने कहा कि मेजवां के प्राथमिक विद्यालय में जो आलम देखने का मिला इससे पता चलता है कि यहां पढ़ाई जैसा कोई माहौल ही नहीं है। शिक्षक तो शिक्षक प्राचार्य भी अनुपस्थित मिले। एक शिक्षक की मौजूदगी भी रही तो अश्लील गाने पर युवतियों के साथ डांस करते हुए। मामले पर बीएस देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा है कि एसडीएम के निरीक्षण की आख्या आने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

यह भी पढ़ें...प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को अस्पतालों ने लौटाया, ट्रेन में बच्चे को दिया  जन्म

 

यह भी पढ़ें...योगी सरकार ने आवंटित किया एक और पूर्व सीएम का बंगला

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी