massiar-banner

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती 2018: आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तरीख

Foto

Vacancy news/रोजगार समाचार

 

नई दिल्ली। GD कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2018 एग्‍जाम के लिए SSC यानी स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया ने ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख को अब और आगे बढ़ा दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तरीख अब 30 सितंबर कर दी गई है।  

बता दें, कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए 54953 वैकेन्सी हैं। पहले ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2018 थी, लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। इच्‍छुक और योग्‍य कैंडिडेट्स एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर भी आवेदन कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- #VACANCY 2018 : हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में निकली भर्तियां, करें आवेदन

 

SSC GD के एग्जाम से जुड़ी जरूरी जानकारी

यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर होगी, जिसे स्टाफ सिलेक्शन कमिशन आयोजित कराएगा। पोस्ट का नाम स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (एसएससी)/जनरल ड्यूटी (जीडी)-कॉन्‍स्‍टेबल है।

ऐसे करें अप्लाई

1-सबसे पहले वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगइन करें।

2- होम पेज पर आपको ऐप्लिकेशन लिंक दिखेगा। लिंक पर क्लिक करें।

3- उसके बाद अपना रजिस्‍ट्रेशन करवाएं और आगे की प्रक्रिया को फॉलो करें।

 

यह भी पढ़ें- #VACANCY 2018 : सेवा सिविल जज में निकली भर्तियां, यहां करें आवेदन

 

बता दें कि SSC GD के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू की गई थी, लेकिन कुछ समय के बाद इस प्रक्रिया को बीच में ही रोक दिया गया था। बताया जा रहा है कि 50 हजार से ज्‍यादा पदों के लिए लोगों ने बड़ी संख्या में ऑनलाइन आवदेन किए थे। इस वजह से SSC की वेबसाइट ssc.nic.in में तकनीकी गड़बड़ी आने के कारण कुछ आवेदनों को निरस्‍त करना पड़ा था।

इसके बाद दोबारा प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमें रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 सितंबर और फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 20 सितंबर रखी गई। 50 हजार से भी अधिक इन वैकंसियों के माध्‍यम से BSF, CRPF, SSB, ITBP, AR, NIA, और SSF में नियुक्तियां की जाएंगी।

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी