तमिलनाडु में शिक्षा विभाग का अजीबोगरीब फरमान, लड़कियां नहीं पहनेंगी पायल

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

चेन्नई। ​तमिलनाडु में शिक्षा विभाग ने अजीबोगरीब फरमान सुनाते हुए बालिकाओं के पायल पहनने पर रोक लगा दी है। यही नहीं बालों में फूल लगाने पर भी पाबंदी लगाई गई है। विभाग का तर्क है कि लड़कियों के पायल से आने वाली आवाजों के कारण लड़कों का ध्यान बंटा जाता हैं। वहीं, बालों में फूल लगाने के कारण खूशबू भी ध्यान भटकाते हैं।

 

 


मंत्री ने दिया था बयान

 

बताते चलें कि शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टाईयन ने उच्च माध्यमिक स्कूल के बच्चों को नि:शुल्क साइकिल वितरण के दौरान इस तरह का बयान भी जारी किया था। मंत्री ने कहा था कि जिस तरह से किसी की अंगूठी खो जाए तो चोर के प्रति लोगों के मन में कटुता आती है। उसी तरह जब लड़कियां पायल पहनती हैं, तो उन घुघरुओं से आने वाली आवाज के कारण लड़कों का पढ़ाई से ध्यान भटकता है। यदि कोई लड़की बालों में फूल बांधती है, तो इस पर कोई रोक नहीं है।

 

 

लड़कों के लिए कुछ नहीं


राज्य में शिक्षा विभाग में लड़कियों के लिए पायल पहनना तो प्रतिबंधित कर दिया है। लेकिन लड़कों की हरकतों को लेकर किसी तरह के दिश निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। लड़कियों का कहना है कि दाढ़ी रखने, बालों के स्टाइल, शर्ट के बटन बंद करने को लेकर किसी नेता ने क्यों नहीं कुछ निर्देश जारी किया है। सिर्फ लड़कियों के साथ ही इस तरह का व्यवहार क्यों किया जाता हैं। बताते चलें कि इसके पहले भी खाप पंचायतों में लड़कियों को जिंस पहनने और मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाने की खबरें सामने आ चुकी है।

 

यह भी पढ़ें:   बुलंदशहर मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित:एडीजी

 

यह भी पढ़ें:    सीवर सफाई के दौरान दुर्घटना में मौत पर मिलेगा 10 लाख मुआवजा

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी