उमा शुक्ला कन्या विद्यालय को भेजा नोटिस, बिना मान्यता चल रही थी...

Foto

शिक्षा के समाचार/Education News


हाईस्कूल की है मान्यता और कक्षायें चल रही थी इंटर तक

 

लखनऊ। नियम विरुद्व कक्षायें संचालित करने के आरोप में बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने जियामऊ स्थित श्रीमती उमा शुक्ला कन्या विद्यालय को नोटिस भेजा है। नोटिस में स्कूल प्रबंधक से चल रही अवैध कक्षायें तत्काल बंद करने और मान्यता की कॉपी सहित स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये हैं।


पकड़े गए थे साल्वर


गौरतलब है कि बीते रविवार को सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में नकल कराने के आरोप में सरगना सहित नौ लोग गिरफ्तार किये गये थे। उनमें एक शिक्षक राम इकबाल शुक्ला द्वारा ही कन्या विद्यालय का संचालन करने की बात सामने आयी थी। डीआईओएस की पड़ताल में सामने आया कि इस स्कूल को यूपी बोर्ड से हाईस्कूल की मान्यता है। फिर भी यहां इंटर तक कक्षायें चल रही हैं। स्कूल पर लगे बोर्ड से इसकी पुष्टि भी हुई। 


बिना मान्यता नहीं चल सकता स्कूल


डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आरटीई के नियमों के अनुसार कोई भी स्कूल बिना मान्यता संचालित नहीं किया जा सकता। मालूम हो कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में नकल कराने की सारी कहानी इंदिरानगर के दयानंद कॉलेज में ही रची गई थी। दयानंद इंटर कॉलेज के तीन शिक्षक भी पकड़े गये थे। ऐसे में डीआईओएस ने स्कूल प्रबंधक को नोटिस जारी कर ऐसे शिक्षकों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही दो दिन में स्पष्टीकरण भी देने के लिए कहा है। एसटीएफ ने यहां के जिन शिक्षकों को पकड़ा था, उनमें राम इकबाल शुक्ला, अशोक मिश्रा और दयाशंकर जोशी के नाम शामिल थे।

 

यह भी पढ़ें...छात्रों का ब्यौरा अपलोड करने में लापरवाही बरत रहे ये कॉलेज

 

यह भी पढ़ें...सीबीएसई में दाखिले को अब नहीं होगा भटकना

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी