विद्यार्थीवार आंकड़ा पोर्टल पर रखें विद्यालय: मुकेश कुमार

Foto

शिक्षा के समाचार/Education News

 

लखनऊ। जिला विद्यालय निरीक्षक डाॅ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि विद्यार्थीवार आंकड़ा पोर्टल पर रखने को लेकर सभी विद्यालायों को निर्देशित किया गया था। इसके साथ ही विद्यालयों को चेताया गया था कि अपने विद्यालयों में विद्यार्थी व आंकड़ा (SDMIS) पोर्टल पर अपलोड कराये जाने का कार्य अनिर्वाय रूप से सुनिश्चित करवायें। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ स्कूलों की मनमानी जारी है। 

 

होगी सख्त कार्रवाई


उन्होंने कहा कि यदि विद्यालय इस निर्देश का शत प्रतिशत पालन करना सुनिश्चित नहीं करते हैं, तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बार-बार निर्देशों के उपरान्त भी इस महत्वपूर्ण कार्य में विद्यालयों द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सम्बन्धित विद्यालय प्रशासन की होगी। चेतावनी को दरकिनार करना स्कूलों पर भारी पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते अब स्कूल इस निर्देश का पालन नहीं करते हैं, तो उनको खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।


अंतिम बार निर्देश


उन्होंने बताया कि जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों/प्रबन्धकों को अंतिम रूप से निर्देशित किया जाता है कि अपने विद्यालय का यूजर पासवर्ड जिला परियोजना कार्यालय, उप्र मा.शि.अभि., लखनऊ से प्रात्त कर लें। इसके साथ ही अपने विद्यालय का वर्ष 2017-18 का विद्यार्थीवार आंकड़ा, पोर्टल (Student.udse.in) पर अपलोड करवाना सुनिश्चित करें। अन्यथा कि स्थिति में विद्यालयों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

 

यह भी पढ़ें...छात्रों का ब्यौरा अपलोड करने में लापरवाही बरत रहे ये कॉलेज

 

यह भी पढ़ें...सीबीएसई में दाखिले को अब नहीं होगा भटकना

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी