22 साल की हुईं मानुषी छिल्‍लर, जब 118 देशों की सुंदरियों को दी थी कड़ी टक्कर

Foto

  

Entertainment News/मनोरंजन के समाचार
 

मुंबई। मानुषी छिल्लर ने 20 साल की उम्र में विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया था। मानुषी 2017 में मिस वर्ल्ड बनी थीं। अब मानुषी अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं। हरियाणा के झज्जर में जन्मी मानुषी छिल्लर के माता-पिता डॉ नीलम छिल्लर प्रोफेसर और डॉ मित्र बासु छिल्लर साइंटिस्ट हैं। मानुषी के दो भाई-बहन दलमित्र छिल्लर और देवांगना छिल्लर भी हैं । 

मानुषी उस वक्त रातों रात स्टार बन गई थीं जब 18 नवम्बर 2017 को उन्होंने विश्व सुंदरी 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया था । उन्हें विश्व सुंदरी 2017 का ताज प्यूरिटो रिको की नागरिक और पूर्व विश्व सुंदरी स्टेफनी डेल ने पहनाया गया था।   

मानुषी ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में 118 देशों की सुंदरियों को कड़ी टक्कर दी थी। प्रियंका चोपड़ा के बाद भारत ने 17 साल बाद ये खिताब अपने नाम किया था आइए आपको बताते हैं कि मानुषी छिल्लर के कौन से जवाब ने उन्हें विश्व सुंदरी बना दिया। कुछ दिनों पहले ही मानुषी छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन भी लिया था। साथ ही उन्हें किताबें पढ़ने और कविताएं लिखने का भी शौक है मानुषी के पसंदीदा अभिनेता आमिर खान हैं। वहीं सुपरस्टार ऋतिक रोशन को सबसे सेक्सिएस्ट पुरुष मानती हैं। 

मानुषी के दोस्तों की मानें तो वह एक बेहतरीन डांसर भी हैं वो कुचिपुड़ी नृत्य में पारंगत हैं। उन्होंने राजा और राधा रेड्डी के अलावा कौशल्या रेड्डी जैसे मशहूर डांसर से कुचिपुड़ी नृत्य की शिक्षा भी ले रखी है इसके मानुषी एक्टिंग, गाने और ड्रॉइंग उनकी हॉबी में शुमार है। मानुषी छिल्लर ‘शक्ति परियोजना’ नाम से एक प्राेजेक्ट भी चला रही हैं, इस प्राेजेक्ट में महिलाओं को पीरियड्स के दौरान स्वच्छता को लेकर जागरूक करने का काम किया जाता है।   

यह भी पढें  होटल के भीतर आपत्तिजनक हालत में युवतियों के साथ पकड़े गए युवक

यह भी पढें  अगले महीने से मिलेगा ऑटोमैटिक जीएसटी रिफंड

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी