करिश्मा की एक शर्त से करीब आये अभिषेक-ऐश्वर्या

Foto

Entertainment News / मनोरंजन समाचार

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन 43 साल के हो गए हैं। पांच फरवरी 1976 को जन्मे अभिषेक की जिंदगी किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं है। उनकी जिंदगी में भी कई उतार चढ़ाव आए। एक तरफ तो उनकी तुलना उनके पिता महानायक अमिताभ बच्चन से की जाती है। दूसरी तरफ उनकी इतने सालों में गिनी चुनी ही हिट फिल्में हैं।

AMITABH BACHCHAN

बतौर लीड एक्टर अभिषेक बच्चन ने 44 फिल्मों में काम किया है। इनमें से गिनी-चुनी फिल्में ही ऐसी है जिन्हें दर्शकों ने सराहा है। युवा, सरकार, गुरु, धूम, रावन, दोस्ताना जैसी फिल्मों ने उनके करियर को ढलान पर लाने में योगदान दिया। 

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बॉलीवुड की परफेक्ट जोड़ियों में से एक है। दोनों ने कुछ न कहो, गुरु, बंटी और बबली, उमराव जान, धूम-2, ढाई अक्षर प्रेम के, रावन, सरकार राज जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

अभिषेक और ऐश्वर्या का प्यार सेट पर शुरू हुआ और उन्होंने फिल्म सेट पर ही ऐश्वर्या को प्रपोज किया। दिलचस्प बात यह है कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी देकर प्रपोज किया था। एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में अभिषेक ने बताया, 'मैं न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था और सोच रहा था कि कितना अच्छा हो अगर हम एक दिन शादी कर लें और हमेशा साथ रहें। इसके कुछ सालों बाद हम गुरु के प्रीमियर के लिए वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद मैं ऐश्वर्या को बालकनी में लेकर गया और पूछा, 'मुझसे शादी करोगी?' अभिषेक के इस प्रपोजल को ऐश्वर्या मना नहीं कर सकीं।

एक वक्त ऐसा था ​जब अभिषेक की जिंदगी में करिश्मा कपूर थी। दोनों शादी भी करने जा रहे थे लेकिन करिश्मा की एक शर्त ने सब कुछ खत्म कर दिया। करिश्मा चाहतीं थी कि शादी के बाद अभिषेक और वो दोनों अलग घर में शिफ्ट हो जाए। लेकिन अभिषेक अपने पिता और मां के बेहद करीब हैं और वे किसी ​कीमत पर उन्हें नहीं छोड़ सकते थे।

साथ ही करिश्मा ने यह भी शर्त रखी थी कि अगर 'हां मैंने भी प्यार किया है' हिट होगी तो ही वह शादी करेंगी। साल 2002 में आई इस फिल्म के दौरान अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर काफी करीब आ गए थे।

यह भी पढ़ें: जब सड़क पर गाड़ी ठीक करते शख्स को सलमान समझ बैठे लोग

यह भी पढ़ें: पंड्या राहुल विवाद पर बोले करन, 'मैं कई रात सोया नहीं'

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी