इस वजह से कैलाश खेर ने की थी आत्महत्या की कोशिश

Foto

सिनेमा के समाचार, मनोरंजन के समाचार

बॉलीवुड में सूफी गानों से पहचान बनाने वाले कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। बचपन से ही कैलाश खेर को संगीत का जुनून चढ़ गया था क्योंकि कैलाश खेर के पिता कश्मीरी पंडित थे और लोक गीतों में उनकी काफी रुचि थी। बता दें केवल 4 साल की उम्र से ही कैलाश खेर ने गाना शुरू कर दिया था लेकिन कैलाश के लिए आगे की राह आसान नहीं थी। गायकी उनकी जिंदगी बन गई थी मगर उनके परिवार वालों ने इसका विरोध किया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

 

यह भी पढ़ें: जल्द ही पर्दे पर आएगी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक

 

उन्होंने 14 साल की उम्र में संगीत के लिए अपना घर छोड़ दिया था। वो जगह-जगह लोक संगीत के बारे में पढ़ने जानें लगे।अपना खर्च निकालने के लिए कैलाश खेर ने बच्चों को संगीत का ट्यूशन देने का काम शुरू कर दिया। हर बच्चे से वो 150 रुपये फीस लेते थे और इसी से अपना खर्च निकालते थे। इस दौरान ऐसा भी समय था जब कैलाश को अपने जीवन में उम्मीद की कोई किरण नजर नहीं आ रही थी।

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल सुपरस्टार रिहाना जैसी दिखती है ये भारतीय मॉडल...

 

बता दें साल 1999 में उन्होंने अपने दोस्त के साथ हैं। डीक्राफ्ट एक्सपोर्ट बिजनेस शुरू किया। कैलाश और उनके दोस्त को इसमें भारी नुकसान हुआ। जिसके बाद कैलाश ने आत्महत्या तक की कोशिश की थी। साल 2001 में कैलाश मुंबई पहुंचे यहां गुजारा करने के लिए उन्हें गायकी के जो ऑफर मिलते उसे तुरंत अपना लेते। उनके पास स्टूडियो जाने के पैसे नहीं होते थे। कैलाश के लिए ये शहर नया जरूर था लेकिन संगीत के जूनून ने उन्हें इस मुश्किल दौर में हिम्मत दी। 

 

यह भी पढ़ें: भंसाली की फिल्म से दीपिका आउट, अब इस अभिनेत्री पर लगाएंगे दांव...

 

इसी दौरान कैलाश म्यूजिक डायरेक्टर राम सम्पत से मिले और उन्होंने कैलाश को एड में जिंगल्स गाने का मौका दिया। उन्होंने पेप्सी से लेकर कोका कोला जैसे बड़े ब्रान्ड्स के लिए जिंगल्स गाए। कैलाश खेर को 'अल्लाह के बंदे' गाने से पहचान मिली। बॉलीवुड में उन्होंने 'रब्बा', 'ओ सिकंदर' और 'चांद सिफारिश' जैसे गाने गाए हैं। इनमें से दो गानों के लिए कैलाश को फिल्मफेयर का बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी