'केदारनाथ' को राहत, फिल्म बैन करने वाली याचिका खारिज

Foto

Entertainment News / मनोरंजन समाचार

नई दिल्ली। 'केदारनाथ' के फिल्ममेकर्स को बड़ी राहत मिली है। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने फिल्म 'केदारनाथ' की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार ​कर दिया है। गढ़वाल के स्वामी दर्शन भारती ने फिल्म प्रतिबंधित करने की मांग की थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और अपना फिल्मी सफर शुरू कर रहीं सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं। 

उच्च न्यायालय ने कहा कि भारती को अपनी शिकायत के साथ रुद्रप्रयाग जिला मजिस्ट्रेट के पास जाना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन की एकल पीठ को बताया गया कि फिल्म को प्रतिबंधित कर देना चाहिए कर देना चाहिए क्योंकि यह हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचान के अलावा उन लोगों को भी आघात पहुंचाती है जो 2013 में आई बाढ़ से प्रभावित हुए थे। इस बाढ़ ने केदारनाथ को काफी नुकसान पहुंचाया था।

स्वामी दर्शन भारती की ओर से दायर जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर 'भद्दा धब्बा' है।

जनहित याचिका में लगाये गए आरोपों में से एक यह भी है कि फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किया गया है। जनहित याचिका में यह भी दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जबकि उस समुदाय से वहां कोई निवासी नहीं है। 

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान अभिनीत यह फिल्म इस महीने बाद में रिलीज होने वाली है। बता दें कि फिल्म 2013 की केदारनाथ बाढ़ की पृष्ठभूमि में बनी है। 

यह भी पढ़ें: मुश्किल में 'केदारनाथ', धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप

यह भी पढ़ें: निक-प्रियंका के रिशेप्शन में पहुंचे पीएम मोदी, दिया ये खास तोहफा

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी