कुछ सेलिब्रिटीज के लिए अच्छा रहा 2019 लोकसभा चुनाव, तो कई सितारे हारे 

Foto

 

Entertainment News/मनोरंजन के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के सफलतापूर्वक समापन के बाद कई सेलिब्रिटी को जीत मिली तो किसी को हार इस चुनाव में पूर्व क्रिकेटर से लेकर कई फिल्मी हस्तियों ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी। भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ से लेकर बॉलीवुड के एक्टर सनी देओल, जया प्रदा, हेमा मालिनी, उर्मिला मातोंडकर, और सबसे खास स्मृति ईरानी चुनाव मैदान में उतरे थे। 

दक्षिण भारत के कई फिल्म अभिनेता चुनाव मैदान में थे जिनमें प्रकाश राज का नाम भी शामिल है। इनमें से कुछ को जीत मिली है तो कईयों को हार का सामना भी करना पड़ा है। वहीं जीत के अंतर की बात करें तो एक स्टार ऐसा भी है जिसने इस मामले में सनी देओल, हेमा मालिनी और रवि किशन को भी पीछे छोड़ दिया।

सूफी सिंगर हंसराज हंस नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार थे जिन्होंने चुनाव में 5 लाख 53 हजार 897 वोटों से जीत दर्ज की। हंसराज हंस ने इस सीट पर 8,47,737 वोट हासिल किए। जबकि इस सीट पर कांग्रेस के राजेश लिलोठिया को 2,36,803 और आप के गगन सिंह को 2,94,662 वोट मिले। सेलिब्रिटिज की जीत के मामले में ये सबसे बड़ा अंतर रहा।

इसके अलावा गोरखपुर से भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन ने 3 लाख 1 हजार 664 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल के कुंवर नरेंद्र सिंह को 293471 वोटों से हराया। जबकि सनी देओल ने गुरदासपुर सीट से 82 हजार 459 वोटों से जीत दर्ज की।   

यह भी पढें   कैटिच को वार्नर और स्मिथ से अच्छा खेलने की उम्मीद  

यह भी पढें   एक्जिट पोल ​के बाद अब मोदी-शाह की डिनर डिप्लोमेसी 

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी