सुपर स्टार अजय देवगन के पिता का निधन, बॉलीवुड में कोहराम

Foto

Entertainment News/मनोरंजन के समाचार    


मुंबई। फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद इस दुनिया में नाम करने वाले लोग आज भी उस दुनिया में जाने के बाद दिल से याद किए जाते हैं। बॉलीवुड के मशहूर सुपर स्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन होने हो गया। यह खबर लगते ही बॉलीवुड में कोहराम मच गया। बता दें कि वीरू आज सोमवार को दुनिया को अवलिदा कहर गए। शाम दे बजे मुंबई के विले पार्ले में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वीरू देवगन ने 1967 में फिल्म 'अनीता' से बतौर स्टंटमैन बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह बेहद ही खुश मिजाज किस्म के थे। पंजाब स्थित अमृतसर के रहने वाले वीरू लंबी बीमारी से जूझ रहे थे। बताया जा रहा कि वीरू को सांताक्रुज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। फिल्मी करियर की बात करें तो वीरू ने हिंदी फिल्मों में तकरीबन 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन सीन डायरेक्ट किए। 

वीरू ने 1999 में 'हिंदुस्तान की कसम' फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ ही 'आज का अर्जुन', 'राम तेरी गंगा मैली हो गई', 'विजय पथ', 'दिलजले', 'एक ही रास्ता', 'प्रेम रोग', 'आखिरी रास्ता', 'सोने पे सुहागा', 'खून भरी मांग' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के स्टंट सीन डायरेक्ट किए। आपको बता दें कि वीरू स्टंट सीन डायरेक्ट करने के साथ ही एक्टर, प्रोड्यूसर और असिस्टेंट डायरेक्टर में भी अहम भूमिका निभाई। वह फिल्म 'जिगर' के राइटर भी थे।   

बताते चलें कि जब वीरू मुंबई के कोलीवाड़ा में रह रहे थे, तो एक्टर बनने के लिए बहुत ही संघर्ष किया था। इसके लिए कई स्टूडियो के चक्कर भी लगाए। यहां तक कि संघर्ष के दिनों में उन्होंने रुपए कमाने को लेकर गाड़ियां भी साफ कीं। यही नहीं कारपेंटर की नौकरी भी की। लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी वीरू को एक्टर के तौर पर सफलता नहीं मिल सकी। उन्होंने यह बात कही थी कि उनका चेहरा भले ही हीरो बनने वाला नहीं, लेकिन उनका बेटा एक दिन बड़ा एक्टर जरूर बनेगा। आखिरी बार फरवरी 2019 में फिल्म 'टोटल धमाल' की स्क्रीनिंग पर वीरू दिखाई दिए थे।

यह भी पढें:कुछ सेलिब्रिटीज के लिए अच्छा रहा 2019 लोकसभा चुनाव, तो कई सितारे हारे 

यह भी पढें:टैलेंट हंट का हुआ आयोजन, 700 बच्चों ने लिया हिस्सा

leave a reply

मनोरंजन के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी