अगर बालों के कलर को रखना है लंबे समय तक तो आज़माएं ये टिप्स

Foto

Fashion News, फैशन के समाचार

कुछ लोगों को अपने बाल कलर्ड पसंद होते हैं और बाल कलर करवाने के बाद बेहद ख़ूबसूरत नज़र भीआते हैं, लेकिन कलर किए हुए बालों की ख़ूबसूरती कुछ दिनों में ही ग़ायब हो जाती है। कुछ ही हफ़्तों में बालों का शेड फीका पड़ने लगता है। अगर आपको भी इन परेशानियों का सामना ना करना पड़ रहा है तो इन हैक्स को आज़माएं और अपने बालों की ख़ूबसूरती को बढ़ाएं। 

1- बालों को कलर करने के 72 घंटे बाद ही उन्हें शैम्पू से धोएं। यह आपके बालों को पर्याप्त समय देता है, जिससे आपका कलर ज़्यादा दिनों तक टिकता है। 

2- बालों को धोते समय सल्फ़ेट-फ्री शैम्पू या कलर्ड हेयर के लिए जिस शैम्पू का इस्तेमाल बेहतर हो, उसका प्रयोग करें। बालों को फ़िल्टर पानी से धोएं इससे बालों के कलर को हानि पहुंचानेवाले क्लोरिन और मिनरल्स बालों के संपर्क में नहीं आ पाते। गर्म पानी का शावर लेने से बचें, इससे बालों के क्यूटिकल्स को क्षति पहुंचती है और हेयर कलर व मॉइस्चर नष्ट होता है। 

3- शैम्पू के बाद कंडिशनिंग करना सामान्य प्रक्रिया है, इसलिए आप ठीक इसका उल्टा करके आप अपने बालों के कलर को ज़्यादा दिन तक चला सकती हैं इसलिए सबसे पहले कंडिशनर लगाएं, फिर शैम्पू से बाल धोएं। ऐसा करने से बालों के कलर को कोई नुक़सान नहीं पहुंचता।    

3- धूप में बालों के कलर की रंगत ना बदले, इसलिए जब भी आप घर से बाहर निकलें, सर पर हैट लगाकर निकलें।  जब भी आप पूल में जाएं, बालों पर नारियल का तेल लगाकर जाएं। हेयर स्टाइल बनाते समय भी जितना हो सके, हीट से बचें यदि आप हीट का प्रयोग करती हैं, तो कम तापमान की सेटिंग पर करें साथ ही हीट प्रोटेक्टेंट प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें। 


यह भी पढ़ें: बेजान बालों के लिए घर पर बनाए हेयर मास्क

यह भी पढ़ें: जानिए बालों के बार-बार उलझने की वजह

leave a reply

फैशन

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी