आर्गन ऑयल से पाएं चमकदार त्वचा और बाल

Foto

Fashion News, फैशन के समाचार 

कई लोग आर्गन ऑयल को लिक्विड गोल्ड की तरह मानते हैं क्योंकि यह कई विटामिन से भरपूर है जो बालों और त्वचा को मज़बूत बनाते हैं। इस ऑयल को आर्गन ट्री की गुठली से तैयार किया जाता है और यह मोरक्को में पाया जाता है। आर्गन ट्री को स्थानीय रूप से ट्री ब्लेस्ड बाय गॉड्स के तौर पर जाना जाता है। आर्गन ऑयल में विटामिन ए और ई, ओमेगा-6 फ़ैटी एसिड और लिनोलिक एसिड पाया जाता है। आर्गन ट्री का इस्तेमाल बालों के विकास और उन्हें मुलायम बनाए रखने के लिए लंबे समय से किया जाता रहा है। 

आर्गन ऑयल का इस्तेमाल त्वचा को नमी प्रदान करने और उसे मुलायम बनाए रखने के लिए एक बेस्ट स्किन मॉइस्चराइज़र के तौर पर भी किया जा सकता है। यह त्वचा को प्राकृतिक रूप से सुंदर और मज़बूत बनाता है। इसमें विटामिन ई भरपूर मात्रा में होता है, जिससे यह त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज़ करता है।

आर्गन ऑयल में चिपचिपेपन की समस्या नहीं होती है। यह त्वचा की ख़राब कोशिकाओं के दुरुस्ती का भी काम करता है। इसका ऐंटी-ऑक्सिडेंट फ़ॉर्मूला इसे ऐंटी-एजिंग बनाता है। यह त्वचा पर लंबे समय तक असर बनाए रखता है और त्वचा को स्वस्थ और मुलायम बनाता है।

आर्गन ऑयल का एक गुण यह भी है कि यह होठों को मुलायम और नरम बनाए रखने में भी मददगार है। आर्गन ऑयल की कुछ बूंदें होंठों पर लगाकर कुछ मिनटों तक मसाज करें और फिर उसे पोछकर साफ़ कर लें।

ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स शरीर में दुरुस्ती के काम को तेज़ गति से चलाने में मदद करते हैं। आर्गन ऑयल में फ़ैटी एसिड, ओमेगा-6 और लिनोलिक एसिड जैसे ऐंटी-ऑक्सिडेटिव गुण होते हैं, जो आपके बालों का पुनर्निर्माण करते हैं और उनमें खोई हुई चमक वापस लाते हैं। यह दोमुंहे और घुंघराले वालों की समस्या दूर करने में भी मददगार है और ओवरनाइट डीप कंडिशनर की तरह काम करता है। 

 

यह भी पढ़ें: मैनिक्योर पेडिक्योर करना होगा अब आसान

यह भी पढ़ें: इस तरह चुने ट्रेंडी जीन्स

leave a reply

फैशन

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी