loader

फैशन में हैं ये ट्रेंडी नेल आर्ट

Foto

Fashion/फैशन

 

आप अपने चेहरे से लेकर बालों, पैरों और हाथों तक का खूब ख्याल रखते हैं। ऐसे में हाथों की खुबसूरती को बढ़ाने के लिए नाखुनों को कैसे भूल सकते हैं? हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में नाखूनों की काफी भूमिका होती है।

नाखूनों को नेल आर्ट के जरिए सुंदर अट्रैक्टिव दिखाया जा सकता है। इससे आपके नाखून सुंदर हो जाते हैं। पहले नाखूनों पर नेलपेंट से फ्लावर या कलरफुल डिजा़इन बनाया जाता था। लेकिन अब नेल-आर्ट का ट्रेंड थोड़ा बदल रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें- आजकल है स्टेटमेंट जूलरी की डिमांड

 

अब नाखूनों को  तरह-तरह की शेप देने का ट्रेंड है। आजकल सोशल मीडिया पर इन दिनों नाखून की एक तस्वीर वायरल हुई है। जिसमें नाखूनों पर इस तरह का नेल आर्ट किया गया है कि वो दांत जैसे दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कंमेट कर रहे हैं। यह इतनी अजीब नजर आ रही है कि लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। 

एक व्यक्ति ने लिखा है कि "मैं भी एक प्रमाणित नेल आर्टिस्ट हूं, हम भी अपने कस्टमर के नाखूनों पर एक्रेलिक नेल आर्ट करते हैं, लेकिन इस तरह हम अपने कस्टमर के नाखूनों के साथ छेड़-छाड़ नहीं करते। हम चाह कर भी उनके नाखूनों पर ऐसा नेल आर्ट नहीं कर सकते क्योंकि ये देखने में बहुत बुरा है।"

नेल आर्ट को नाखूनों को सजाने की कला है। आजकल आर्टिस्ट ऐसा डिफरैंट और यूनिक नेल आर्ट करने लगे हैं जो लोगों को अपना दिवाना बना दें।  

 

यह भी पढ़ें- वेडिंग लहंगे को इन तरीकों से पहनकर पाएं नया लुक

 

ऐसी ही कला हमें पिछलें महीने देखने को मिली जिसमें सारा क्लार्क नाम की एक नेल आर्टिस्ट ने एक क्लाइंट के नाखून पर बेबी स्कैन को दिखाया है। उन्होंने बताया कि नाखूनों पर एक्रेलिक लगाकर इस तरह की पेंटिंग को बनाया गया है। सारा का मानना है कि इस नेल आर्ट में बहुत से इमोशन छुपे हैं, और ये नेल आर्ट उन महिलाओं के लिए है जो किसी कारण अपने बच्चों को खो चुकी हैं। सारा ने बताया कि क्लाइंट पर किया गया उनका ये नेल आर्ट लोगों को काफी पंसद आया है और लोग इसकी काफी डिमांड करने लगे हैं।


 

leave a reply

फैशन

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी