केले की मदद से बनाएं यह बेहतरीन क्रीम

Foto

लखनऊ | पोटेशियम व अन्य पोषक तत्वों से युक्त केले का सेवन करने से स्वास्थ्य को कई तरह के लाभ प्राप्त होता है। इतना ही नहीं, केले का मास्क आपकी स्किन में खिचाव के साथ साथ निखार भी लता है। वैसे तो आपके केले का प्रयोग खाने में या फिर बतौर फेस पैक किया होगा। लेकिन आप हम आपको केले की मदद से बनने वाले क्रीम के बारे में बता रहे हैं। इस क्रीम के इस्तेमाल से आपकी स्किन से डार्क सर्कल्स, चेहरे की रंग निखारने, पिंपल्स व घुटनों और कोहनियों का कालापन आसानी से दूर किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

 

यह भी पढ़ें: इस मानसून में दिखें स्टाइलिश

 

होममेड बनाना क्रीम बनान के लिए आप पहले आधा केला लेकर उसे छोटे-छोटे स्लाइस में काट लें। फिर इन स्लाइस को किसी बाउल में अच्छे से मैश कर लीजिये अब इसमें करीबन तीन चम्मच दूध डालकर अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें। आपकी क्रीम तैयार है। अब इस क्रीम को अपनी उंगुलियों की मदद से चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 3 से 4 मिनट तक चेहरे पर लगी रहने दें।

 

यह भी पढ़ें: बेसन से पाएं खूबसूरत और घने बाल

 

बाद में आप इस क्रीम को चेहरे से साफ करें। इसके लिए आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। फिर अपने चेहरे और गर्दन को तौलिए से अच्छे से सूखा लें। यह क्रीम नॉर्मल स्किन के लिए बेस्ट मानी जाती है।

leave a reply

फैशन

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी