loader

पहले पहचाने चेहरे की रंगत फिर चुनें लिपिस्टक

Foto

लखनऊ| बहुधा युवतियां और महिलाएं आकर्षक दिखने के लिए कई तरह के तरीके इस्तेमाल करती हैं। यहां तक कि अधिकतर महिलाएं अपने लुक को लेकर इतना उत्साहित होती हैं कि मेकअप पर बहुत बड़ा बजट भी खर्च करने से नहीं चूकती, लेकिन उनकी एक छोटी से गलती कई बार न सिर्फ उनके लुक को बेकार कर देते है बल्कि वे कई जगहों पर हंसी की पात्र भी बन जाती हैं। 

इसके लिए त्वचा की रंगत के हिसाब से सही रंग की लिपस्टिक का चुनाव करनी ताकि आपको आकर्षक लुक मिल सके।  वहीं अगर आप गलत लिपस्टिक का चुनाव करतें हैं तो आपका लुक बिगड़ सकता है। इसलिए अपनी त्वचा की रंगत को अच्छे से समझकर सही रंग की लिपस्टिक लगाएं। 

1 अगर आप गोरी है तो पीच या न्यूड पिंक या हल्के बैंगनी रंग की शेड वाली लिपस्टिक लगा सकती है। आप मैट लिपस्टिक भी लगा सकती है। आंखों पर हल्के मेकअप के साथ होंठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक से आपको बोल्ड व खुबसूरत लुक मिलेगा।

2 आगर आपकी त्वचा की रंगत गेंहुआ है तो आप गहरे शेड वाली लिपस्टिक यहां तक कि लाल और नारंगी रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। इस रंगत वाली त्वचा पर हल्के से लेकर गहरे रंग हर शेड वाली लिपस्टिक जंचती है। लिपिस्टिक लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर ब्राइटनेस हो और डल नहीं दिखे। हल्के हाथों से चेहरे पर थोड़ा सा बीबी क्रीम या कुशन फाउंडेशन लगाएं और आंखों पर काजल लगाए। खबूसूरत लुक के लिए होंठों और आंखों के मेकअप पर भी ध्यान दें। 

 

यह भी पढ़ें: त्वचा को मुंहासों से मुक्त करें पुदीना

 

3 अगर आपकी त्वचा का रंग न्यूट्रल है, तो गहरे गुलाबी, बैंगनी या भूरे रंग की लिपस्टिक लगाएं। हमेशा मैट लिपस्टिक लगाने की कोशिश करें, जिससे अपको सही और क्लासी लुक मिलेगा।

4 अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप शीयर ग्लॉस्ड या मरून या भूरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं, यह आपके ऊपर जंचेगा। आंखों पर स्मोकी लुक वाला मेकअप और शीयर ग्लॉस के साथ न्यूड लिप्स हमेशा आपको सबसे अलग दिखाते हैं।

5 क्लासिक न्यूड शेड गोरी रंग की लड़कियों के होंठों पर ज्यादा जंचते हैं। वैसे गोरे रंग की त्वचा पर हर रंग खिलता है, लेकिन न्यूड रंग सबसे उपयुक्त होता है। न्यूड शेड ऑफिस जाने वाली लड़कियों, डे मेकअप या न्यूड मेकअप लुक के लिए सबसे बेहतर होते हैं।

 

यह भी पढ़ें: गर्दन का कालापन दूर करने के लिए अपनाए ये घरेलू टिप्स

 

6 गुलाबी रंग की शेड वाली लिपस्टिक अधिकांश लड़कियां लगाना पसंद करती हैं। गोरे या मीडियम रंग की त्वचा वाली लड़कियों पर हल्के गुलाबी या निआन गुलाबी शेड वाली लिपस्टिक जंचते हैं। गेहुंए रंग की लड़कियों पर गहरे या चटक रंग के गुलाबी रंग के लिपस्टिक खिलते हैं।

7 लाल रंग की लिपस्टिक कभी भी चलन से बाहर नहीं होने वाली है। इस रंग की लिपस्टिक हर रंगत वाली त्वचा के ऊपर खिलती है।

leave a reply

फैशन

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी