massiar-banner

अटल स्टेडियम में रोहित ने बल्ले से की आतिशबाजी

Foto

खेल के समाचार/sports news

टीम इंडिया ने 71 रनों से मैच व सीरीज जीत कर दिया दीवाली का तोहफा

लखनऊ। अटल स्टेडियम में दीवाली के एक दिन पहले ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से जमकर आतिशबाजी की,इसमें सबसे पहला नाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रहा जिनके बल्ले से निकले तूफानी शतक में कैरिबियाई टीम किसी तिनके की तरह से उड़ गयी। भारतीय टीम ने लखनऊ के अटल स्टेडियम में खेले गये टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर देशवासियों को एक दिन पहले ही दीवाली का तोहफा दे दिया वो भी डबल,पहला मैच की जीत का और दूसरा सीरीज की जीत का। 

लगभग 24 सालों के बाद लखनऊ की सरजमीं पर खेलने उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान रोहित शर्मा के आतिशी शतक की बदौलत 20 ओवरों में 196 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब मे कैरिबियाई टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में लोकल ब्वाय कुलदीप यादव के अलावा जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार व खलील अहमद ने दो दो विकेट लिये।

टीम इंडिया के बड़े स्कोर के आगे कैरिबियाई टीम की शुरूआत भी अच्छी नही रही,पारी के दूसरे ओवर में ही खलील अहमद ने होप को क्लीन बोल्ड करने के साथ ही शिमरोन हेटमायर को 15 रनों के स्कोर पर धवन के हांथों कैच कराकर दूसरा झटका दे दिया।

इसके बाद कानपुर के चाईनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपना जादू दिखया और डेरेन ब्रावो को को स्लिप में कैच कराकर टीम को तीसरी सफलता दिलायी और अपने इसी ओवर में कुलदीप ने निकोल्स पूरन को क्लीन बोल्ड करके कैरिबियाई टीम को चौथा झटका दे डाला।

कुलदीप को अटल स्टेडियम में जबरदस्त समर्थन मिला और इस गेंदबाज ने भी समर्थकों की उम्मीदों पर खरा उतर कर बता दिया कि वे अभी टीम इंडिया के लिए काफी लम्बी दूरी तय करने वाले है। इसके बाद कैरिबियाई टीम का विकेटों का पतझड़ रूका नही और उनकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी। 

इससे पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 196 रनों का स्कोर बनाया जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने मात्र 61 गेंदों पर 111 रनों की शतकीय पारी खेली। अटल मैदान पर 11 वां रन बनाते ही रोहित ने टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली के टी-20 में सर्वाधिक रनों के रिकार्ड को भी तोड़ दिया।

रोहित ने अपनी पारी में आठ चौके और सात छक्के लगाये। रोहित का टी—20 में चौथा शतक है। अटल स्टेडियम में शतक बनाकर वे टी-20 में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गये है। इससे पहले यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरों नाम था उनके टी-20 में तीन शतक हैं।

यह भी पढ़ें:   टी-20 मैच के बाद सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच का गवाह बनेगा इकाना स्टेडियम

यह भी पढ़ें:    विकेट के पीछे से धोनी का कमाल बरक़रार, बने तीसरे सबसे कामयाब विकेटकीपर

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी