न्यूजीलैंड फायरिंग से बचकर निकले बांग्लादेशी खिलाड़ी, सभी सुरक्षित

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में हुई गोलीबारी में करीब 40 लोगों की जान गई और कईयों के हताहत होने की खबर है। इस हमले के बाद पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें एक महिला शामिल है।

क्राइस्टचर्च स्थित अल-नूर मस्जिद में जब गोलीबारी हो रही थी उस वक्त बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जुम्मे की नमाज के लिए जा रहे थे। बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है।

शनिवार को क्राइस्टचर्च में दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना था। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी। हमले के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट का रद्द कर दिया गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा, 'क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के शहर में मौजूद सभी खिलाड़ी सुरक्षित होटल लौट आए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के संपर्क में है।'

इसके साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच रद्द होने की जानकारी देते हुए कहा, 'क्राइस्टचर्च की चौंकाने वली स्थिति से प्रभावित परिवारों और दोस्तों के प्रति हमारी दिल से संवेदनाएं हैं। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड ने संयुक्त तौर पर हेग्ली ओवल टेस्ट को रद्द करने का फैसला किया है। दोनों टीमें और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य सुरक्षित है।'

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड : दो मस्जिदों में गोलीबारी, 40 की मौत

यह भी पढ़ें: F-16 के दुरुपयोग मुद्दे पर घिरा पाकिस्तान

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी