भारतीय हॉकी टीम पहुंची टॉप-5 में

Foto

खेल समाचार

 

लखनऊ। भारतीय खेल हॉकी को भारतीय खिलाड़ियों ने शीर्ष के पायदान की ओर अग्रसर करते हुए विश्व में पांचवें स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। मंगलवार को जारी विश्व हॉकी रैंकिंग में जर्मनी को पीछे ढकेलते हुए भारत विश्व टॉप फाइव कि लिस्ट में पहुंच गया है। जबकि अन्य 10 टीमों में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नही मिला है।

 

यह भी पढ़ें : कैरोलीना मारिन ने तीसरी बार किया कब्जा, इतिहसा रचने से चूकी...

 

एशियाई खेलों की तैयारी कर रही भारतीय पुरुष टीम ने जर्मनी को एक स्थान से पछाड़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है, वहीं जर्मनी एक स्थान के नुकसान के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर बरकरार है। दूसरे स्थान पर अर्जेटीना, तीसरे स्थान पर बेल्जियम और नीदरलैंड्स चौथे स्थान पर बना हुआ है। इसके अलावा, इंग्लैंड सातवें, आठवें स्थान पर स्पेन, न्यूजीलैंड नौवें स्थान पर और आयरलैंड 10वें स्थान पर बरकरार है।

 

यह भी पढ़ें  :रूट को किया ऑफ रूट ....टीम इंडिया में जश्न

 

भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ भारत की बड़ी सफलता सभी के लिए गर्व का विषय है। कुछ सालों पहले भारतीय खेल अपना अस्तित्व खोता नजर आ रहा था। लेकिन टीम में जिस तरह से एक बाद एक जबरदस्त प्रदर्शन कर पूरे विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया है यकीनन इसकी जितनी सराहना की जाएं कम है। वहीं सितम्बर में हॉकी सुपर सीरीज के समापन के बाद विश्व रैंकिंग में बदलाव होगा। उम्मीद भारत अपने जबरदस्त प्रदर्शन कर सभी को अंचभे में डाल सकता है।

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी