बॉलीवुड के बाद खेल जगत से बड़ी खुशखबरी, ओलंपियन फोगाट इस पहलवान से कर रहीं शादी

Foto


Sports News / खेल समाचार


नई दिल्ली।  बॉलीवुड के मशहूर दिग्गज दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा निक की शादी के बाद एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फौगाट शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इस खबर से देशभर में खुशी देखते बन रही है। बताते चलें कि फौगाट शादी का कार्ड भी छपवा चुकी हैं। 13 दिसंबर को उनकी शादी होगी। फौगाट कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को शादी का आमंत्रण भी दे चुकी हैं। फिलहाल इस समय हर कोई यह बात जानना चाहता है कि आखिर फैगाट ने किस राजकुमार को अपने लिए चुना है। आपको बता दें कि फौगाट सोनीपत के पहलवान सोमवीर राठी संग सात फेरे लेंगी। शादी के एक दिन बाद रिसेप्शन होगा। 

 


यहां होगी फौगाट की शादी


बताते चलें कि हरियाणा के चरखी दादरी जिले स्थित बलाली गांव में विनेश फौगाट और सोमवीर शादी रचाएंगे। फौगाट जकार्ता एशियाई खेलों में चैंपियन बन कर लौटीं हैं। वह जैसे ही एयरपोर्ट पर उतरीं सोमवीर से सगाई हो गई। महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की युकी इरी को 6-2 से हराकर एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली फौगाट पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थी। वहीं, सोमवीर (86 किग्रा) ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक अपने नाम कर चुके हैं।

 

 

सीनियर चैंपियनशिप में भी स्वर्ण


विनेश फौगाट सीनियर चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। फोगाट इंडोनेशिया में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया। यहां से विजेता बनकर लौटने के बाद फौगाट ने सोमवीर को  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रिंग पहनाकर सगाई की। विजेता बनकर लौटीं फोगाट का लोगों ने फूल मालों से स्वागत किया। फोगाट और सोमवीर की सगाई के समय उनके माता पिता भी शामिल रहे। फोगान ने खुद ही इस बात की पुष्टि भी किया कि जल्द शादी करेंगे। विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने सगाई पर खुशी जताते हुए कहा कि वह बच्चों को आशीर्वाद देते हैं। अब बच्चे बड़े और समझदार हो गए हैं। 

 

 

यह भी पढ़ें: पुरुष हॉकी विश्व कप 2018 का उद्घाटन आज, शामिल होंगे कई बॉलीवुड कलाकार

 

यह भी पढ़ें: मैरी कॉम का स्वर्ण पर पंच, छह बार बनी वर्ल्ड चैंपियन

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी