कंपाउंड तीरंदाजी में भारत ने हासिल किया रजत

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। एशियाई खेल 2018 में तीरंदाजी कंपाउंड स्पर्धा में भारत की पुरुष टीम ने रजत पदक जीता है। यह फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ था।  फाइनल में भारतीय पुरुष टीम को दक्षिण कोरिया से शूट-ऑफ में हार मिली।

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स 2018 : हार के बावजूद साइना ने रचा इतिहास

तीरंदाजी प्रतियोगिता के फाइनल में भारत और दक्षिण कोरिया का स्कोर चार सेटों के बाद 229—229 से बराबर था। शूट-ऑफ में भी भारत ने प्रतिद्वंदी टीम को बराबरी की टक्कर दी। लेकिन ​दक्षिण कोरिया के ​तीर सेंटर सर्कल में अधिक थे। इस कारण ​दक्षिण कोरिया स्वर्ण पदक अपने नाम करने में कामयाब रही। बता दें कि इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में भारत ने कंपाउंड स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: एशियाई खेल में गोल्ड का सफर जारी

एशियन गेम्स के 10वें दिन भारत की महिला कंपाउंड टीम को भी रजत हासिल हुआ। भारतीय महिला टीम को तीरंदाजी स्पर्धा में साउथ कोरिया की टीम से हार मिली। फाइनल मुकाबले में प्रतिद्वंदी टीम ने भारत को 231—228 से मात दी और रजत पदक पर कब्जा किया।

ऐसा पहली बार है जब एशियाई गेम्स में भारत की महिला कंपाउंड आर्चरी टीम ने सिल्वर हासिल किया है। मालूम हो कि 2014 में हुए इंचियोन एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने महिला कंपाउंड टीम ने कांस्य पदक जीता था।

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स 2018 : जो आज तक कोई नहीं कर पाया वो सिंधु ने कर दिखाया

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी