धौनी के दस्तानों पर बीसीसीआई ने आसीसी को दिया खरा जवाब

Foto

खेल के समाचार/ sports news

धौनी को लेकर टृवीट करने पर सवालों में घिरे पाकिस्तानी मंत्री 

नई दिल्ली।,भारत की सर्जिकल स्ट्राईक के बाद अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धौनी के कीपिंग ग्लप्स ने पाकिस्तान की नींद उड़ दी है। मामला क्रिकेट विश्व कप का है जहां पर भारतीय टीम बुधवार को अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब खेलने उतरी तो कैप्टन कूल के नाम से विख्यात एम एस धौनी के दस्तानों पर बलिदान बैज देख कर जहां आइसीसी ने भांवे टेड़ी कर ली तो वहीं खेल के इस मामले में पाकिस्तान के एक मंत्री भी कूद पड़े और उन्होने धौनी को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट भी कर डाला।

पाकिस्तानी मंत्री को तो बीजेपी के नेता शाहनवाज हुसैन ने जवाब दिया तो बीसीसीआई धौनी के पक्ष मे खड़ा हो गया और उसने आइसीसी को साफ कर दिया कि धौनी के दस्तानों में ऐसा कुछ भी नही है जिससे आइसीसी के नियमों का उल्लघन हो।बीसीसीआई और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी धोनी का समर्थन किया है।

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कहा कि धोनी ने बोर्ड ने इस बारे में आईसीसी को पत्र लिखा है। जबकि राजीव शुक्ला ने कहा कि ग्लब्स पर सेना के बलिदान का बैज लगाकर धोनी ने आईसीसी के किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई इस मसले को आईसीसी के साथ उठाएगा।

विनोद राय ने कहा, 'हम धोनी के साथ खड़े हैं। ग्लब्स पर सेना के शौर्य एवं बलिदान का लोगो पहनना न तो धार्मिक और न ही कॉमर्शियल मसला है। बीसीसीआई इसकी इजाजत के लिए आईसीसी से आधिकारिक रूप से अनुमति लेने जा रहा है। बोर्ड यह जिक्र करते हुए आईसीसी को पत्र लिखेगा कि पांच जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के दौरान धोनी ने जो ग्लब्स पहने थे, उसे उन्हें पहनने दिया जाए।'

वहीं, इस विवाद पर आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि ग्लब्स पर सेना के बलिदान का बैज लगाकर धोनी ने आईसीसी के किसी प्रावधान का उल्लंघन किया है। यह न तो कॉमर्शियल, न ही राजनीतिक और न ही धार्मिक। आईसीसी को अपने फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए।

एथलीट मिल्खा सिंह ने कहा, 'सेना ने धोनी को इज्जत और मान दिया है। उन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि दी है। मुझे नहीं लगता है कि धोनी ने कोई गलत काम किया है। ग्लब्स पर बलिदान का लोगो लगाकर धोनी ने सेना के शौर्य को सम्मान दिया है।

यह भी पढ़ें:    आदित्या यादव ने बढ़ाया देश का मान, भारतीय बैडमिंटन टीम में चयन

यह भी पढ़ें:     भारत को लेकर मैक्कुलम ने ये भविष्यवाणी

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी