इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर, आस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगायी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Foto

खेल के समाचार/sports news

चिर प्रतिद्वन्धी के खिलाफ कप्तान ने खेली मैच जिताऊ पारी

नई दिल्ली। इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी इस लय को जारी रखते हुए एक और शतक जड़ दिया। फिंच ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए।

हालांकि, फिंच को मलाल होगा कि वो शतक लगाने के बाद अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके। फिंच ने 116 गेंदों में 100 रनों की पारी के दौरान 11 चौके और दो छक्के भी लगाए।

इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाते ही फिंच ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस शतकीय पारी के साथ फिंच अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 7 शतक लगा चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर दर्ज था। गिलक्रिस्ट ने भारत के खिलाफ 6 शतक लगाए थे।

अब तक विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ 13 बल्लेबाजों द्वारा 14 शतक लगाए जा चुके हैं और इनमें आरोन फिंच इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक लगाए हैं।

वनडे विश्व कप के एक संस्करण में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली ने नाम दर्ज है। गांगुली ने साल 2003 में टीम इंडिया की कमान संभालते हुए 3 शतक जड़े थे।

इसके बाद अन्य देशों के कप्तान एक विश्व कप में दो शतक से ज्यादा नहीं जड़ सके हैं। हालांकि मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने वाले फिंच के पास गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है। 

यह भी पढ़ें:    पाकिस्तान दे रहा कांटे की टक्कर

यह भी पढ़ें:     धड़ाधड़ विकेट चटकाने को मचल रहीं ये दो टीमें

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी