फीफा विश्व कप में स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से दी मात

Foto

खेल समाचार

दिल्ली। स्विट्जरलैंड टीम के लिए व्रिंगर खेलने वाले झेरडन शकीरी, ग्रेनिट शाका ने दो गोलों की मदद से सर्बिया को 2-1 से मात देनें में सफलता हासिल की। ग्रेनिट शाका ने 52 वें मिनट में गोल कर सर्बिया के खिलाफ टीम को बराबरी दिला थी, वहीं शकीरी ने महज 90वें मिनट में अपनी टीम के लिए सबसे अहम ओर निर्णायक गोल को दाग, जीत का सहरा अपनी टीम के नाम कर दिया।

 

यह भी पढे:ब्राजील ने कोस्टा रिका को किया परास्त

 

शाका और शकीरी ने टीम के लिए बनाया रिकॉर्ड

ग्रेनिट शाका और झेरडन शकीरी स्विट्जरलैंड के लिए दो लगातार विश्व कप में गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। इससे पहले सिर्फ आंद्रे एबेग्लेन (1934-1938) और जैक्स फैटन (1950-1954) ही दो खिलाड़ी थे, जिन्होंने स्विस टीम के लिए ये कारनामा किया था। विश्व कप में स्विट्जरलैंड के पिछले 5 गोल में शकीरी का योगदान रहा है। 2014 में उन्होंने होंडुरास के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी। पिछले मैच में ब्राजील के खिलाफ जुबैर को गोल बनाकर दिया और आज सर्बिया को खिलाफ खुद गोल किया।

 

यह भी पढे:जीत के साथ किया पूर्व विजेता फ्रांस ने फीफा विश्वकप में आगाज

 

1गोल पीछे होने बावजूद जीत की दर्ज

रोनाल्डो के दो चौथे मिनट में किए गए गोल के बाद ये विश्व कप का तीसरा सबसे तेज गोल था। स्विट्जरलैंड की जीत के साथ ही ये इस विश्व कप का पहला मौका है, जब किसी टीम ने 1 गोल से पिछड़ने के बाद विपक्षी टीम पर जीत हासिल की हो।

90वें मिनट में शकीरी का कमाल

जब मैच का 90वां मिनट चल रहा था, उस समय मोनेल अकंजी ने अपनी टीम सर्बिया को मिलें कार्नर शॉट को न लेतें हुए गेंद को सेंटर ऑफ मे पहुंचा दिया, जहां शकीरी ने बड़ी ही चालाकी से गेंद को अपने पाले में कर ली और अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए गोल की तरफ तेजी से बढ़ते हुए 36 मीटर की दूरी तय करने के बाद गेंद को गोलपोस्ट तक पहुंचा दिया।

 

 

 

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी