हार के लिए पानी पी पीकर कोस रही हैं ये दो टीमें

Foto

खेल समाचार/Sport news

नई दिल्ली। दो टीमों का विश्वकप लाने की हसरत अधूरी रह गई। इन टीमों को सेमी फाइनल की रेस से ही बाहर होना पड़ रहा है। खराब प्रदर्शन की वजह से इनके अंक लगातार घटते गए और अब ये अपनी ही टीम के लोगों को पानी पी पीकर कोस रहे हैं। कोई टीम कैप्टन को तो कोई किसी खास प्लेयर के न चल पाने पर गुस्सा उतार रहा है।

कुछ लोग तो चयन समिति को इसके लिए जिम्मेदार मान रहे हैं। बहरहाल अब इनके पास चार साल बाद ही ऐसा मौका मिलने वाला है, जिसमें वह अपनी हसरत पूरी करने की कोशिश कर सकते हैं। इस बार अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन डगमगा गया। यद्यपि टीम के प्रति लोगों का भरोसा था कि वह सेमीफाइनल जरूर खेलेगी।  पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप 2019 का 30वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बाजी मार ली। 

अफगानिस्तान तो 6 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। यह उसके लिए बड़े आश्चर्य की बात है। साउथ अफ्रीका को मजबूत टीमों के लिए जाना जाता रहा है। इस बार उसका प्रदर्शन भी खराब साबित रहा। वर्ल्ड कप के 30 मैच होने के बाद टूर्नामेंट की अंकतालिका का हाल बड़ा दिलचस्प हो गया है।

इस बार न्यूजीलैंड का मैच चमक रहा है। उसे अब तक 11 अंक मिल चुके हैं। न्यूजीलैंड ने अब तक छह मैच खेले हैं। वह इस समय टॉप पर है। 10 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। 6 मैचों में से 5 मैच जीते हैं। टीम इंडिया 9 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। टीम इंग्लैंड के 8 अंक हैं और यह चौथे स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें:20 साल बाद इस मैदान में भारत-पाक होंगे आमने सामने, 7वीं बार भिड़ेंगी दोनों टीमें

यह भी पढ़ें:गब्बर की कमी जरूर खलेगी, टीम इंडिया को

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी