ICC की चेतावनी: मांगा 23 मिलियन डॉलर, छिन सकती है 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी

Foto

Sports News / खेल समाचार


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की दुनियाभर में अपनी अलग पहचान है। जब भी भारत का कोई बल्लेबाज मैदान पर उतरता है, तो दर्शकों का उत्साह देखते बनता है। इस बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए ICC ने बुरी खबर सुनाई है। चर्चा है कि ICC ने चेतावनी दी है कि 2023 विश्व कप की मेजबानी भारत से छिनी जा सकती है। यही नहीं इसका कारण भी आईसीसी ने बताया है। दरअसल, मामला रुपयों के लेनदेन से जुड़ा है। ICC ने बीसीसीआई को भी मामलों से अवगत कराया है।

 

 

भारत ने की थी मेजबानी


बताते चलें कि 2016 टी-20 विश्व कप की मेजबानी भारत ने ही की थी। ICC को इस आयोजन को लेकर टैक्स में केंद्रीय या राज्य मंत्रालय की तरफ से कोई भी छूट नहीं दी गई थी। जिसकी परभाई को लेकर ICC का यह विकराल तेवर सामने आया है। ICC ने चेतावनी दी है कि 31 दिसंबर से पहले भारत 23 मिलियन अमेरिकी डॉलर जमा करे। खबरों के मुताबिक ICC ने बीसीसीआई से यह भी कहा कि सिंगापुर में जब बोर्ड की बैठक हुई थी मिनटों में सबकुछ किया गया। अब भारत के पास नियमों को पूरा करने के लिए महज 10 दिन से भी कम का समय है।

 


घटा देगा राजस्व हिस्सेदारी


आईसीसी के अध्यक्ष और पूर्व में बीसीसीआई केअध्यक्ष रह चुके शशांक मनोहर के मुताबिक यदि BCCI रुपए नहीं देता है, तो इसके लिए उसे नुकसान भी झलना पड़ेगा। ICC उस राशि को भारत के वित्तीय वर्ष के लिए राजस्व हिस्सेदारी से घटा देगा। यही नहीं ICC ने यह भी चेतावनी दी है कि  2021 चैंपियंस ट्रॉफी और 2023 के 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी को लेकर अन्य विकल्पों पर भी गौर करेगा, जहां भारत में ही खेले होने वाले होंगे। बताते चलें कि स्टार टीवी जो कि सभी आईसीसी टूर्नामेंटों का प्रसारण करता है, उसने भी अपनी बात रखी है। स्टार टीवी के मुताबिक 2016 में खेले गए विश्व टी-20 के लिए वैश्विक निकाय को भुगतान से पहले सभी तरह के करों में कटौती की गई थी। ऐसे में अब बीसीसीआई को इसका भुगतान करना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें: लखनऊ की लड़कियों ने जीता खिताब

 

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के बाद खेल जगत से बड़ी खुशखबरी, ओलंपियन फोगाट इस पहलवान से कर रहीं शादी

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी