आईजीसीएलः शोभित की गेंदबाजी से बृज के छोरे को मिली जीत

Foto

खेल के समाचार/sports news

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच शोभित (तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के चलते बृज के छोरे ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में दूसरे दिन खेले गए पहले मैच में फाइटर आल्हा उदल को रोमांचक मैच में नौ रन से मात देकर जीत दर्ज की। 

सहारा स्टेट मैदान, जानकीपुरम में खेलेे गए इस मैच में फाइटर आल्हा उदल के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बृज के छोरे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में सात विकेट गंवाकर 105 रन बनाए। टीम से अमित ने 13 गेंदों पर 22 रन और बॉबी ने सात गेंदों पर 15 रन बनाए। फाइटर आल्हा उदल से संतोष और राजू ने एक-एक विकेट लिया। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए फाइटर आल्हा उदल निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना सकी। ऋषि ने सर्वाधिक 20 रन जबकि निखिल ने 16 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। बृज के छोरे से शोभित ने तीन ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ईशू को दो विकेट मिले। इस तरह से फाइटर आल्हा उदल को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। 

भोजपुरी टाइगर्स की जीत में सचिन का आतिशी अर्धशतक

दूसरे मैच में भोजपुरी टाइगर्स ने मैन ऑफ द मैच सचिन (58 रन) के आतिशी अर्धशतक से गंगा के लड़इयां को 31 रन से मात दी। इस मैच में गंगा के लड़इयां ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भोजपुरी टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 14 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 146 रन बनाए। सचिन (58 रन, 18 गेंद, आठ छक्के) ने अर्धशतक जड़े जिसमें उन्होंने दसवें ओवर में लगातार छह छक्के जड़े।

जितेंद्र (28 रन, 18 गेंद) ने भी उम्दा पारी खेली। गंगा के लड़इयां से धीरज ने दो और जैद ने एक विकेट झटका। जवाब में गंगा के लड़इयां लक्ष्य का पीछा करते हुए 11.5 ओवर में 115 रन ही बना सकी। राघवेंद्र (22) और रिंकू (17) ही टीम से टिक कर खेल सके। भोजपुरी टाइगर्स से जितेंद्र और मोनू ने दो-दो विकेट चटकाए। 

हॉकी इंडिया ने ग्राहम रीड को भारतीय पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।

पंजाबी महासंघ की 46वीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तैयारियां जोरों पर

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी