इकाना स्टेडियम के अग्निशमन यंत्र फेल, नहीं होंगे मैच

Foto


खेल समाचार/sports news

लखनऊ। इकाना स्टेडियम में अब जल्द मैच होने की संभावना नहीं है। इसका कारण है कि यहां आग बुझाने के तमाम उपकरण फेल हो चुके हैं। यदि कोई हादसा हुआ तो लोगों की जान भी जा सकती है। यह खुलासा अधिकारियों के एक निरीक्षण के दौरान हुआ। यद्यपि इकाना स्टेडियम अब पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाता है।

राजधानी का एक मात्र स्टेडियम ऐसा है जहां अब अंतरराष्टय क्रिकेट मैच बेहतर ढंग से खेले जा सकते हैं। लेकिन वर्तमान समय में तो इसमें भी ग्रहण लग गया। अंतर्राष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में जिला प्रशासन ने क्रिकेट मैच खेलने पर रोक लगा दी है। इस स्टेडियम में फिलहाल कोई भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला जाएगा। स्टेडियम में भारी मात्रा में अग्निशमन के उपकरण खराब हैं।

अग्निशमन अफसर विजय कुमार ने अंतरराष्टीय इकाना स्टेडियम का निरीक्षण किया था। उनके निरीक्षण के दौरान यहां के लगे फायर सेप्टी उपकरणों की गुणवत्ता परखी गई। यह जानकारी पाते ही अधिकारियों में हडकंप मच गया। बीते वर्ष राजधानी के नाका थाना क्षेत्र में हुए अग्निकांड को लेकर अब अधिकारी किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना ही बेहतर समझ रहे हैं।

विजय कुमार ने जैसे ही यह जानकारी डीएम को दी और स्टेडियम में तत्काल रोक लगाने का आग्रह किया। इस जानकारी को संज्ञान लेते हुए डीएम ने इकाना स्टेडियम में मैच खेलने पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया।

 

यह भी पढ़ें:     लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल खिताबी होड़ में, फाइनल में एनसीआर से होगी टक्कर

यह भी पढ़ें:      महिला क्रिकेट : 1 रन से हारा भारत, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी