भारत-ऑस्ट्रेलिया महामुकाबला, धोनी पर टिकी दर्शकों की नजरें

Foto

खेल के समाचार/ sports news

लंदन। भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत खेलेगा। दर्शकों में इस मैच को लेकर उत्साह बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के साथ जब भी मैच होता है, दर्शकों का ध्यान पूरी तरह के महान बल्लेबाल महेंद्र सिंह धोनी पर टिक जाता है। चूंकि धोनी ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को धोने का काम करते आए हैं। वैसे भी जब धोरी विवादों में होते हैं, तो क्रिकेट के मैदानों में और भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं। बता दें कि धोनी के दस्तानों पर बने सेना के चिह्न को लेकर विवाद हो गया। 

विवादों में आने के बाद धोनी के प्रदर्शन पर दर्शकों की निगाहें टिकी रहेंगी। वहीं, स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी अपनी करिश्माई गेंदबाजी से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। अब तक ​जो भी मैच चहल ने खेले हैं उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो पहला मैच वेस्टइंडीज के साथ खेला था। इस मैच में वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा था। 

वेस्टइंडीज भले ही मैच हार गया हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए एड़ी चोटी एक करने को मजबूर कर दिया था। 79 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद नाथन कूल्टर नाइल और स्टीव स्मिथ के ने बहतरीन शतकीय पारी खेलकर टीम को एक लक्ष्य वाले स्कोर तक पहुंचाया। फिर मिशेल स्टार्क ने इंडीज के क्रिस गेल और अन्य बल्लेबाजों का विकेट झटककर टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, भारत के साथ हुए पहले मैच की बात करें तो गेंदबाजों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। जसप्रीत बुमराह ने विकेट शुरू में ही झटक लिए थे। इसके साथ ही भुवनेश्वर ने रन रोकने का काम किया और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी जादूई गेंदबाजी का कमाल दिखाया।

भारत टीम में ये हैं शामिल


विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम में ये शामिल

एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

यह भी पढ़ें:धौनी के दस्ताने विवाद से भारतीय सेना ने खुद को किया अलग

यह भी पढ़ें:धौनी के दस्तानों पर बीसीसीआई ने आसीसी को दिया खरा जवाब

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी