क्वार्टरफाइनल के लिए आज इटली से होगी भारत की टक्कर

Foto

खेल समाचार

 

दिल्ली। भारत की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपना दमखम दिखा रही है। आज ऐसा कोर्ई भी क्षेत्र नहीं बचा है जहां भारत की बेटियों ने अपना परचम न लहराया हो। लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में आज के मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम के सामने एक बड़ी चुनौती है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा। जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में 2 अगस्त को आयरलैंड खिलाफ उतरेगी।

 

यह भी पढ़ें : इस मैदान पर भारत नही जीता है अब तक कोई टेस्ट

 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बेहतर रैंकिंग वाली टीम अमेरिका को 1-1 से बराबरी पर रोकने के बाद हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जगाए रखा है। जिसमे आज दसवीं रैंकिंग की भारतीय टीम की टक्कर 17वीं रैंकिंग की टीम इटली से होगी।

भारत पूल बी में आयरलैंड (6) और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड (5) के बाद दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। इस टूर्नामेंट में हर पूल की शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में जाने का मौका मिला है। जबकि दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को अन्य पूल की दूसरे और तीसरे नंबर की टीमों के साथ क्रॉस मैच खेलना पड़ेगा। दो साल पहले भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में इटली को शूटआउट मैच में हराया था।

 

यह भी पढ़ें : इस बार टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी है अंग्रेजों के लिए परेशानी का विषय

 

आज का ये मुकाबला बेहद ही रोमांचक होगा। भारतीय महिला खिलाड़ियों के पास 70 मिनट में अपने लाइफ की सबसे बेहतरीन हॉकी खेलने का अवसर है। आज के इस मैच में भारत के पास आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप मैच में मिली हार का बदला लेने का बड़ा मौका है।

 

 

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी