विराट की सेना ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। एडिलेट ओवल में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है। विराट की सेना ने कंगारुओं को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 31 रनों से मात दी। इसके साथ ही भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। 

भारत ने 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है। आखिरी बार भारत को 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में जीत मिली थी। बात करें अगर एडिलेड ओवल की तो भारत को 15 साल बाद यहां जीत हासिल हुई है। आखिरी बार एडिलड में भारत ने 2003 में टेस्ट जीता था।

ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भारत को 45 टेस्ट मैचों में छठी जीत हासिल हुई। इस मैच में कंगारू गेदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी कंगारू टीम को पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया। 

पहली पारी के आधार पर भारत को 15 रनों की बढ़त मिल गई थी। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 307 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का टारगेट दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने 291 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। बात दें कि एडिलेड ओवल में भारत अपना 12वां टेस्ट मैच खेलने उतरा था।

इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर को खेला जाएगा। एडिलड टेस्ट में भारत की जीत के नायक चेतेश्वर पुजारा रहे। चेतेश्वर पुजारा को 'मैन ऑफ़ द मैच' का अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़ें: एडिलेड मे इतिहास रचने को तैयार टीम इंडिया

यह भी पढ़ें: फिर होगी खिलाड़ियों की नीलामी, 1003 खिलाड़ी रजिस्टर्ड

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी