इस पूर्व इंग्लिस कप्तान ने टीम इंडिया को लेकर कर डाली ये भविष्यवाणी

Foto

खेल के समाचार/ Sports News

नई दिल्ली। कागज पर दुनिया की सबसे मजबूत बैटिंग लाईनअप रखने वाली टेस्ट क्रिकेट की बादशाह टीम इंडिया बर्मिघन टेस्ट मात्र 194 रनों का टारगेट हासिल करने  में नाकाम रह गये विराट के शेरों पर अब इंग्लैंड में ही उंगली उठनी शुरू हो गयी हैं। कभी क्रिकेट में बड़ा नाम रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि विराट के नेतृत्व वाली टीम इंडिया टेस्ट सीरीज किसी कीमत पर नही जीत पायेगी। नासिर ने सीरीज का स्कोर तक तय कर दिया है।

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को मेजबान इंग्लैंड से 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद से ही टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर थी। अब हद तो तब हो गई जब नासिर हुसैन ने दावा कर दिया की सीरीज इंग्लैंड जीतेगी, वह भी 3-2 से। हुसैन ने कहा कि 5 मैचों में से एक भी मैच ड्रॉ नहीं होगा, मुझे लगता है कि दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 

 

ये भी पढ़ें:  अभी तक कायम है किक्रेट के भगवान का ये रिकार्ड

 

 

नासिर हुसैन ने टीम इंडिया की कमी भी बताते हुए कहा कि अगर पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने कैच नहीं टपकाए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। हो सकता है कि इस जगह इंग्लैंड नहीं बल्कि भारत 1-0 की बढ़त बनाकर रखता हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसका खामियाजा टीम भारतीय टीम को भुगतना पड़ा। 

अब नासिर हुसैन ने ये बयान तो दे दिया लेकिन शायद उन्हें ये नहीं पता कि भारतीय टीम वापसी करने की पूरी काबिलियत रखती है। पहले टेस्ट में भी उनसे मेजबान इंग्लैंड के पसीने छुटा दिए थे, वो तो थोड़ी बहुत गलतियां उस पर भारी पड़ गई, नहीं तो भारत वह टेस्ट आसानी से जीत सकता था।

 

 

ये भी पढ़ें:   एशियाड में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी भारतीय टीम: खेल मंत्री

 

चौथे दिन भी भारत को 84 रन बनाने थे और उसके 5 विकेट शेष थे लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण उसे 31 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा। बर्मिघन टेस्ट में जिस तरह से टीम इंडिया की पारी तास के पत्तों की तरह ढही थी उसने टीम इंडिया की बल्लेबाजी को ही कटघरे में खड़ा दिया था,बता दे कि इस मैच में विराट को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा था और उसक ेबाद भारत के दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के छुट्टी मनाने पर कड़ी नाराजगी जतायी थी।

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी