loader

वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप : जूनियर निशानेबाजों का स्वर्णिम सफ़र जारी

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। 52वें आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में जूनियर निशानेबाजों का स्वर्णिम अभियान जारी है। 16 वर्षीय विजयवीर सिद्धू ने जूनियर पुरुषों की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में राजकंवर सिंह संधू और आदर्श सिंह के साथ मिलकर टीम का गोल्ड मेडल हासिल किया। बता दें कि इस चैंपियनशिप में भारत अभी 11 गोल्ड, 9 सिल्वर और 7 ब्रांज सहित कुल 27 पदक हासिल किया। इसके साथ भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारत का इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भारत के युवा निशानेबाजों का धमाल

गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने वाले विजयवीर ने 572 का स्कोर बनाया। स्पर्धा में विजयवीर कोरिया के ली गुनहेयोक (570) और चीन के हाओजी जू (565) से आगे रहे। टीम स्पर्धा में विजयवीर ने अपने साथ निशानेबाजों के साथ मिलकर कुल 1695 अंक जुटाए और भारत को शीर्ष स्थान दिलाने में सफल रहे। कोरिया (1693) और चेक गणराज्य (1674) क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज जीतने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: मेरठ के सौरभ चौधरी ने भारत को दिलाया गोल्ड

आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गुरप्रीत सिंह ने सीनियर पुरुष स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर मेडल पर निशाना साधा। गुरप्रीत ने 579 का स्कोर बनाया जिससे वह यूक्रेन के पावलो कोरोस्टाइलोव से पीछे दूसरे स्थान पर रहे। कोरोस्टाइलोव ने 581 का स्कोर बनाया था। कांस्य पद कोरिया के किम जुनहोंग ने हासिल किया। लेकिन भारतीय टीम स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहा। टीम में गुरप्रीत, अपनप्रीत सिंह (560) और लंदन ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजय कुमार (560) ने मिलकर 1699 अंक का स्कोर बनाया।
 

 

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी