loader

इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए राहुल ने की द्रविड़ की बराबरी

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाये है लेकिन उन्होंने बतौर ​फील्डर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है लेकिन उन्होंने अपने कारनामे से दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

26 वर्षीय कर्नाटक के ओपनर केएल राहुल ने एक सीरीज़ में सर्वाधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड बनाया है। ​राहुल ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में बतौर फिल्डर अब तक 13 कैच लपके है जो इंग्लैंड में किसी एक सीरीज का सर्वाधिक है। इससे पहले इंग्लैंड के दिग्गज वैली हेमंड, आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम ने 12 कैच लपके थे।

यह भी पढ़ें: लारा और तेंदुलकर को पछाड़ विराट ने बनाया रिकॉर्ड

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ जैसे ही स्टुअर्ट ब्रॉड का कैच लपका, वो इंग्लैंड की सरजमीं पर एक सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में राहुल ने अब तक 13 कैच लपके। नॉटिंघम टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में 7 कैच लपके थे। 
कुछ ऐसा की कारनामा इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर राहुल द्रविड़ ने 2004 में किया था। द्रविड़ ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ 13 कैच लपके थे।

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट ​सीरीज में केएल राहुल ने 8 ​पारियों में केवल 113 रन ही बनाए। इस दौरान उनका श्रेष्ठ स्कोर 36 रहा। इस सीरीज से पहले टेस्ट में उन्हें तीसरे नंबर पर खिलाया गया था। लेकिन वो कोई छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: मैच हारने के बाद क्या बोले विराट

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी