कोहली की विराट व धौनी की धाकड़ पारी से जीती टीम इंडिया

Foto

खेल के समाचार/sports news

दूसरे वन डे में कंगारूओं को दी छह विकेट से शिकस्त

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक और पूर्व कप्तान एम एस धौनी के तूफानी अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया ने एडिलेड ओवल में अपने अजेय क्रम को बरकरार रखते हुए तीन वन डे मैचों की सीरीज में दूसरा मैच छह विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज मे एक एक से बराबरी कर ली है। सीरीज का अंतिम वनडे मैच 18 जनवरी को खेला जायेगा।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का एडिलेड में लगाया गया शतक वनडे मे उनका 39 वां व इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 वां शतक था। एडिलेड में लगाये गये शतक के साथ ही वे दुनिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं।

पहले नम्बर पर भारत के सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम 100 शतक दर्ज हैं व दूसरे नम्बर पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं जिनके नाम 71 शतक दर्ज हैं। वहीं विराट आस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गये हैं।

एडिलेड में मंगलवार को खेले गये दूसरे वन डे में पहले खेलते हुए मेजबान आस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित ओवरों में मार्श के शतक की बदौलत 299 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान विराट की 104 रनों व पूर्व कप्तान धौनी की 55 रनों की पारी की मदद से चार गेंद शेष रहते ही विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। कोहली ने अपनी 104 रनों की पारी में 112 गेंदों का सामना किया।

वहीं धौनी ने दो छक्कों की मदद से 54 गेंदो पर 55 रनों की नाबाद पारी खेल कर जीत भारत की झोली मे डाल दी। दिनेश कार्तिक ने भी धौनी का साथ देते हुए 25 रनों की महात्वपूर्ण पारी खेली। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 43 व धवन ने 32 तथा रायडू ने 24 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:   निलंबित पंड्या और राहुल की जगह लेंगे ये खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:   खेलो इंडिया यूथ गेम्स : 10 वर्षीय अभिनव शॉ ने गोल्ड पर साधा निशाना

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी