massiar-banner

अपने 14वें T20 इंटरनेशनल मैच में कुलदीप ने बनाया यह रिकॉर्ड...

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव ने एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाया है। लखनऊ के 'भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम' में कुलदीप ने  चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट चटकाएं। 

टीम इंडिया के इस स्पिन गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया था और मैन आॅफ द मैच रहे थे।

कुलदीप अब साल 2018 में भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक​ विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 17 टी-20 इंटरनेशनल विकेट के साथ साल 2017 का अंत किया था। कुलदी के बाद टी-20 इंटरनेशनल में विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। उन्होंने 16 विकेट लिए हैं। 

गौरतलब है कि यह कुलदीप के ​करियर का 14वों टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला है। टी-20 इंटरनेशनल में 14 मैच के बाद वे दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कुलदीप 14 टी-20 के बाद 29 विकेट हासिल कर चुकें हैं। इस मामले में श्रीलंका के अजंता मेंडिस और युजवेंद्र चहल दूसरे स्‍थान पर हैं, जिनके खाते में 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच के बाद 26-26 विकेट थे।

यह भी पढ़ें: ICC टेस्ट रैंकिंग : 'विराट' एंड कंपनी दोनों टॉप पर

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की आंधी में उड़ गयी वेस्टइंडीज

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी