नहीं चला मेसी का जादू, फ्रांस से 4-3 से हारकर विश्वकप से बाहर हुआ अर्जेंटीना

Foto

खेल समाचार/ sport news

 

फीफा विश्व कप के नाक आउट राउंड के एक अहम मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से मात देकर विश्वकप के बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ अर्जेंटीना का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। इस मैच में मेसी मैजिक कहीं भी नजर नहीं आया। फ्रांस के डिफेंडरों ने मेसी पर जबरदस्त निगाह रखी और उन्हें किसी प्रकार का मौका नहीं दिया। फ्रांस के सेंटर फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे ने फ्रांस की तरफ से दो गोल दागे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ेंः फीफा विश्व कप - बेल्जियम पहुंची पहले स्थान पर... अदनान जानुगाज का रहा जलवा

 

पहले हाफ तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था लेकिन दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही अर्जेंटीना ने एक गोल करके 2-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद फ्रांस का आक्रामक खेल जारी हो गया लगातार हमले ने अर्जेंटीना की रक्षापक्ति को भेदते हुए 2-2 की बराबरी कर ली।

 

यह भी पढ़ेंः  फीफा विश्व कप में स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से दी मात

 

दूसरे हाफ में फ्रांस ने दमदार खेल दिखाते हुए इस हाफ का दूसरा गोल ठोक दिया और स्कोर को 3-2 कर दिया। दूसरे हाफ में फ्रांस ने तीसरा गोल कर स्कोर को 4-2 कर दिया। दूसरे हाफ में पूरी तरह से फ्रांस की टीम अर्जेंटीना पर हावी रही और उसे गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। हालांकि 90 मिनट के बाद मिले 4 मिनट के इंजुरी टाइम में अर्जेंटीना की तरफ से एक गोल किया गया लेकिन इस गोल से टीम को कोई फायदा नहीं हुआ और उसे ये मैच गंवाना पड़ा। 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी