विकेट के पीछे से धोनी का कमाल बरक़रार, बने तीसरे सबसे कामयाब विकेटकीपर

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांचवे वनडे मैच में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। धोनी का बल्ला भले ही खामोश हो लेकिन विकेट के पीछे उनका जलवा जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें वनडे में धोनी ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किरोन पॉवेल का शानदार कैच लपका। इसी के साथ माही के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी वनडे इंटरनेशनल में विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने के ​मामले में दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बन गए हैं। किरोन पॉवेल धोनी का वनडे में विकेट के पीछे 425वां शिकार हैं। बता दें कि धोनी ने अपने एकदिवसीय करियर में खेले 332 मैचों में 310 कैच और 115 स्टंपिंग के साथ कुल 425 शिकार किये हैं। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो अब धोनी से ज्यादा शिकार आॅस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (472) और श्रीलंका के कुमार संगकारा (482) के नाम है। आज से पहले इस लिस्ट में मार्क बाउचर (424) तीसरे स्थान पर थे लेकिन धोनी ने अब तीसरा पायदान अपने नाम कर लिया है।


वनडे इंटरनेशनल में सबसे कामयाब विकेटकीपर-

1. कुमार संगकारा (श्रीलंका) - 482 (383 कैच और 99 स्टंपिंग)

2. एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया) - 472 (417 कैच और 55 स्टंपिंग)

3. महेंद्र सिंह धोनी (भारत) - 425 (310 कैच और 115 स्टंपिंग)

4. मार्क बाउचर (साउथ अफ्रीका) - 424 (402 कैच और 22 स्टंपिंग)


 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी