मेजबान यूपी शानदार आगाज के साथ महिला एवं पुरुष टीम इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में 

Foto

खेल के समाचार/sports news 

16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप शुरू 

 

लखनऊ। मेजबान यूपी ने 16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए पुरूष व महिला टीम इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित चैंपियनशिप के पहले दिन पुरूष वर्ग में पिछली चैंपियन चंडीगढ़, उपविजेता मध्य प्रदेश और महिला वर्ग में आंध्र प्रदेश ने भी अंतिम 16 में जगह बना ली।

इस चैंपियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डा.नवनीत सहगल (आईएएस) एवं विशिष्ट अतिथि डा मोनिका कोहली (प्रोफेसर, डिपार्टमेंट ऑफ एनीस्थीसिया केजीएमयू) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके चैंपियनशिप का उद्घाटन किया।

मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर कोर्ट में शॉट खेलकर खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई भी की। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता  एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन यूपी के सचिव दीपक चावला ने की। उन्होंने प्रदेश के खेल विभाग को इस चैंपियनशिप में सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर अन्य अतिथि में मोंटफोर्ट इंटर कॉलेज, महानगर लखनऊ के प्रधानाचार्य ब्रदर्स जॉय थामस, एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष एनजे मकवाना, कार्यकारी निदेशक एनजी वेगड़ा, संयुक्त सचिव अनिकेत खोदादरा व वी.लक्ष्मीकांत के साथ क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी लखनऊ मंडल जितेंद्र यादव एवं एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। 

आज खेले गए मैचों में पुरूष वर्ग के दूसरे दौर में पिछले संस्करण में तीसरे स्थान पर रही यूपी की टीम ने शनीश मणि मिश्रा और अतुल श्री पटेल की निर्णायक डबल्स मुकाबले में जीत के सहारे हरियाणा को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। पहले पुरूष डबल्स में यूपी से कमलेश शुक्ला और नवनीत सेठ ने हरियाणा की योगेश व रोहित को 3-1 से हराया।

दूसरे पुरूष सिंगल्स मैच में यूपी के देवाशीष को हरियाणा के अमित ने 3-0 से मात दी। तीसरे व निर्णायक पुरूष डबल्स मैच में शनीश मणि मिश्रा और अतुल श्री पटेल ने हरियाणा के उत्तम फोगाट और विकास को 3-2 से हराकर टीम को अगले दौर में जगह दिलाई। इससे पहले यूपी ने पहले राउंड में तेलंगाना को 3-0 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी। 

महिला टीम चैंपियनशिप में पिछली बार की चैंपियन यूपी ने दूसरे दौर में केरल को 3-0 से एकतरफा मात देकर अंतिम 16 में जगह बनाई। महिला डबल्स के पहले मैच में यूपी की नमिता सेठ और सामिया रिजवी ने केरल की संजू व आव्या को 3-0 से हराया। दूसरे महिला सिंगल्स मुकाबले में यूपी की मुस्कान यादव ने केरल की शिवानी को 3-0 से मात दी। इससे पहले यूपी को पहले राउंड में बाई मिली थी। 

पुरूष टीम चैंपियनशिप के दूसरे राउंड में चंडीगढ़ ने बिहार को 3-0 से, छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र को 3-0 से, आंध्र प्रदेश ने कनार्टक को 3-0 से, गुजरात ने पश्चिम बंगाल को 3-0 से, तमिलनाडु ने पंजाब को 3-0 से, दिल्ली ने उत्तराखंड को 3-0 से, मध्य प्रदेश ने हरियाणा को 2-1 से हराकर प्री क्वार्टर पफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। 

महिला टीम चैंपियनशिप के दूसरे राउंड में यूपी ने केरल को 3-0 से और आंध्र प्रदेश ने हरियाणा को 3-0 से हराया। इससे पहले पहले राउंड में उत्तर प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश ने जीत दर्ज की। चैंपियनशिप में व्यक्तिगत वर्ग के पुरूष एकल व महिला एकल के मुकाबले कल सुबह आठ बजे से शुरू होंगे।

 

यह भी पढ़ें:   आजम खान के शस्त्र लाइसेंस निलंबित ,डीएम ने भेजा नोटिस

 

यह भी पढ़ें:   जब डिप्टी सीएम के चार्टर्ड प्लेन में घुस गये विधायक जी

\r\n

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी