मेलबर्न में 37 सालों के बाद जीती टीम इंडिया

Foto

खेल के समाचार/sports news

तीसरे टेस्ट में कंगारुओं को दी 137 रनों से शिकस्त

नई दिल्ली। कोहली की विराट सेना ने रविवार को 137 रनों से मेलबर्न फतह कर इतिहास रच दिया। इस जीत के साथ ही भारत ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1—2 से आगे हो गया है। चौथे दिन भारत जीत से दो विकेट दूर था,रविवार को भारतीय दर्शकों को उस समय थोड़ी निराशा हुई जब सुबह बारिश शुरु हो गयी हालाकि बारिश भी भारत को जीत से दूर नही कर सकी और बारिश के बाद जैसे ही खेल शुरु हुआ टीम इंडिया ने मात्र तीन रन देकर कंगारु टीम को समेट दिया।

विराट कोहली की टीम इंडिया ने चालीस साल पुराने भारतीय टीम के आंकड़े को छू लिया जिसमे बिशन सिंह बेदी की  टीम ने आस्ट्रेलिया में दो टेस्ट जीते थे उसके बाद से भारत वहां पर ऐसा नही कर सका था।

मेलबर्न टेस्ट में भारत ने कंगारुओं को जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 258 रनों पर आठ विकेट गंवा दिये थे। पांचवे दिन सुबह कंगारु टीम 261 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गयी। 

399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 89. 3 ओवरों में 261रनों पर सिमट गई। भारत ने मेलबर्न में 37 साल बाद टेस्ट जीत दर्ज की।
भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 पर सिमट गई। पहली पारी में 292 रनों की बढ़त लेने के बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं दिया। भारत ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 106 रनों पर घोषित करते हुए मेजबान टीम के सामने 399 रनों का टारगेट रखा। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रनों पर खत्म हुई।

यह भी पढ़ें:   मेजबान फाजिलनगर बना शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट का चैम्पियन

यह भी पढ़ें:    बुमराह और भारत ने तोड़ा 39 साल पुराना रिकॉर्ड

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी