भारत में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाना अफसोसजनक : PCB

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हुए। इसको लेकर कर हर किसी में रोष है। हर कोई अपने-अपने तरीके से पाकिस्तान के खिलाफ विरोध दर्ज करवा रहा है।

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के शहीदो के परिवारों के साथ एकजुटता दिखाते हुए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर विभिन्न जगहों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया था। अब इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का कहना है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाया जाना अफसोसजनक है। वह इस मुद्दे को अगले म​हीने आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के साथ उठाएगा।

पीसीबी प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। खेल ने हमेशा राजनीतिक तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है। 

बता दें कि मोहाली स्टेडियम के विभिन्न जगहों पर पाकिस्तान क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थी। जिन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटायी गयी है उसमें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल है। उनके अलावा अफरीदी, जावेद मियादाद और वसीम अकरम शामिल है। 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट स्टेडियम से हटाई गई पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

यह भी पढ़ें: 40 जवानों की शहादत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री के ये नियम ज़िम्मेदार!

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी