loader

पृथ्वी के बल्ले में दिखी सचिन की झलक,डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक

Foto

खेल के समाचार/sports news

पहले टेस्ट की पहली पारी में टेस्ट लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

नई दिल्ली। राजकोट में 18 साल के पृथ्वी के बल्ले ने गुरूवार को सचिन की याद को ताजा कर दिया जब उनके बल्ले से एक के बाद एक रनों की बौछार हुई और महज 99 गेंदों पर उन्होने अपने पहले टेस्ट में शतक बना डाला।

 

यह भी पढ़ें:   एशिया कप तो जीत लिया लेकिन ये रिकॉर्ड नहीं बना सके कप्तान रोहित

 

राजकोट टेस्ट में टॉस से पहले जब कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ को 293 नंबर की डेब्यू कैप सौंपी थी तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि ये युवा बल्लेबाज पहली ही टेस्ट पारी में धमाका कर देगा। पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट करियर की पहली पारी में ही शतक ठोक कर इतिहास रच दिया। पृथ्वी शॉ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं।

यही नहीं पृथ्वी शॉ डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। पहला नंबर शिखर धवन का है जिन्होंने 85 गेंदों में डेब्यू शतक ठोका था वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने डेब्यू टेस्ट में 93 गेंदों में सेंचुरी पूरी की थी,शॉ ने अपना शतक 99 गेंदों पर ठोका।

पृथ्वी शॉ भारत के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट में शतक ठोका है। पृथ्वी  रणजी ट्रॉफी,दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू में भी शतक ठोंक कर पहले भी धमाल मचा चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें:   पृथ्वी शॉ ने आते ही मचाया धमाल, बनें 21वीं सदी के सबसे यंग बल्लेबाज़

 

शॉ ने अपनी पहली टेस्ट पारी का आगाज बेहद आक्रामक अंदाज में किया उन्होंने अपनी शतकीय पारी में कुल 15 चौके लगाए जिसके बाद उनकी तुलना पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से भी की जा रही है।

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी