पृथ्वी सिंह बने अंडर-16 आयु वर्ग के चैंपियन

Foto

खेल के समाचार/sports news

27वीं शिवानी कप संडे जिला चेस टूर्नामेंट

लखनऊ। स्टडी हाल के पृथ्वी सिंह ने सर्वाधिक पांच अंक जुटाते हुए 27वीं शिवानी कप संडे जिला चेस टूर्नामेंट में अंडर-16 आयु वर्ग का खिताब जीत लिया। वहीं अंडर-14 आयु वर्ग में मेधांश सक्सेना ओर अंडर-10 आयु वर्ग में अक्षिन श्रीवास्तव विजेता बने। 

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट के पांचवें व अंतिम राउंड में पृथ्वी सिंह ने सीएमएस महानगर के आर्यन पाण्डेय और एक्सीलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना ने एमआर जयपुरिया के श्रेयांश  कृष्णा को मात देकर पूरे अंक जुटाए।

अंडर-16 आयु वर्ग के पांचवें व अंतिम दौर के बाद पृथ्वी सिंह पांच अंक के साथ शीर्ष पर रहे। आर्यन पाण्डेय और स्टैला मारिस के सक्षम शुक्ला के समान चार-चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते आर्यन दूसरे और सक्षम तीसरे स्थान पर रहे।

लामार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज की सिमरन साधवानी साढ़े तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर रही। एमआर जयपुरिया के अभिज्ञान पटेल व विष्वनाथ अकादमी के अनंत कुमार तिवारी के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अभिज्ञान पांचवें और अनंत छठें स्थान पर रहे। 

अंडर-14 में मेधांश और अंडर-10 में अक्षिन विजेता
अंडर-14 आयु वर्ग में एक्सीलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना सर्वाधिक चार अंक के साथ  शीर्ष  पर रहे। डीपीएस एल्डिको के स्वस्ति विष्वकर्मा साढ़े तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। एमआर जयपुरिया के श्रेयांश कृष्णा,  शिवानी पब्लिक स्कूल के अक्षत भटनागर, एमआर जयपुरिया के ऋषभ अवस्थी और शिवानी पब्लिक स्कूल के लक्ष्य श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते श्रेयांश तीसरे, अक्षत चौथे, ऋषभ पांचवें और लक्ष्य छठें स्थान पर रहे। 

अंडर-10 आयु वर्ग में सेंट फ्रांसिस के अक्षिन श्रीवास्तव और एक्सीलिया स्कूल के अध्यांश सक्सेना के समान ढाई-ढाई अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अक्षिन पहले और अध्यांश दूसरे स्थान पर रहे। लखनऊ पब्लिक कॉलिजिएट के कार्तिकेय मिश्रा दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। शिवानी पब्लिक स्कूल के उत्सव राज श्रीवास्तव, उज्जवल राज श्रीवास्तव और लामार्टिनियर कॉलेज के आर्यन साधवानी के समान एक-एक अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते क्रमश: चौथे से छठें स्थान पर रहे। 

यह भी पढ़ें:    हैरीटेज स्कूल का समर कैंप हुआ शुरू

यह भी पढ़ें:     एशियाई चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वालीं गोमती डोप टेस्ट में फेल

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी