विश्व कप में टीम इंडिया को झटका, शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे मैच

Foto

खेल के समाचार/ sports news

नई दिल्ली। इंडियन टीम की बल्लेबाजी में शिखर धवन हमेशा ही पिच पर आकर धमाल मचाते रहे हैं। अपनी बेहतरीन पारी के कारण ही शिखर जगह बनाने में सफल रहे हैं। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जब भी बात आती है, तो उसमें शिखर धवन का नाम जरूर सामने आ जाता है। विश्व विजेता बनने के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड गई हुई थी। यहां मैदान में शिखर ने कंगारु टीम को जमकर धोया। 

शिखर ने 109 गेंदों में ही 117 रन ठोंककर ऑस्ट्रेलिया टीम को धूल चटा दिया। यही नहीं जीत के नायक भी शिखर ही रहे। लेकिन शिखर धवन के अंगूठें में चोट आने के कारण आगे के मैच वह नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा कि शिखर को ठीक होने में करीब 15 दिनों का समय लगेगा। ऐसे में शिखर को टीम से बाहर ही रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में भी शिखर के 15 दिनों तक मैच नहीं खेल पाने की बात कही गई है। ऐसे में अब वह 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले रोमांचक मैच नहीं खेल सकेंगे।

गौरतलब है कि गत रविवार को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच हुआ था। शिख धवन खेल के दौरान ही तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर घायल हो गए। तेज उछाल लेती गेंद शिखर के अंगूठे में आ लगी और फ्रैक्चर हो गया। शिखर के चोटिल होने पर रविंद्र जडेजा ने उनकी जगह पर फिल्डिंग की कमान संभाली थी। शिखर के चोटिल होने पर अब कौन उनकी जगह संभालेगा इसको लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। खबरों की माने तो शिखर की जगह  जगह केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी का मोर्चा संभाल सकते हैं। अगर धवन पूरी तरह फिट नहीं हो पाए तो टीम मैनेजमेंट धवन की जगह श्रेयर अय्यर या ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकता है।

यह भी पढ़ें:युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास, घोषणा करते वक्त हुए इमोशनल

यह भी पढ़ें:भारत-ऑस्ट्रेलिया महामुकाबला, धोनी पर टिकी दर्शकों की नजरें

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी