massiar-banner

श्रीनगर में पहली बार होगा रात्रि फुटबॉल टूर्नामेंट

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में पहली बार रात्रि फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। आर्मी पब्लिक स्कूल के सहयोग से होने जा रहे इस टूर्नामेंट को 'चिनार कप' नाम दिया गया है। इस टूर्नामेंट का मकसद घाटी के युवाओं को एक बेहतर मंच ​प्रदान करना है ताकि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने और खेल में करियर बनाने का अवसर मिल सके।  

जनरल आॅफिसर कमांडिंग (जीओसी) 15 कोर, लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि घाटी के युवा एक बेहतर कश्मीर का प्रतिनिधित्व करें। हमारे युवाओं को सकारात्मक गतिविधि में शामिल करने का सबसे अच्छा जरिया खेल है। खेल अपनी ऊर्जा को सही चीजों में लगाने के अलावा जीवन में सही मूल्यों को​​ भी  है।' इसके साथ ही उन्होंने इस तरह के कई और टूर्नामेंट होने की उम्मीद जताई।

यह भी पढ़ें: लारा और तेंदुलकर को पछाड़ विराट ने बनाया रिकॉर्ड

इस फुटबॉल टूर्नामेंट ने बड़ी संख्या में लोगों, खासकर छात्रों को आकर्षित किया है। खिलाड़ी भी इस आयोजन को एक बेहतरीन अवसर के रूप में देख रहे हैं। प्रतिभागियों में से एक तौकीर ने कहा, 'हमें इस तरह के टूर्नामेंट की जरूरत है, कश्मीर में बड़ी क्षमता है और बहुत से प्रतिभाशाली लोग हैं, यह टूर्नामेंट भविष्य में युवाओं को एक दिशा प्रदान करने में सहायता करेगी।

स्थानीय लोगों ने आयोजकों के प्रयासों की भी सराहना की। उनका कहना है कि इस टूर्नामेंट से हम वास्तव में प्रभावित है। लोगों का मानना है कि इन तरह के टूर्नामेंट युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे और उनकी प्रतिभाओं को निखारेंगे। इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन होते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ : इकाना स्टेडियम में चौके-छक्के लगायेंगे इंटरनेशनल क्रिकेटर्स

एक विदेशी कोच, डेविड रॉबिन्सन ने भी आयोजकों की प्रशंसा की और कहा, 'यह एक बड़ा कदम है। इससे राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा मिलेगा। अब तक केवल दो कश्मीरी रहे हैं जो उच्चस्तरीय फुटबॉल खेलने के लिए गए थे। यह शर्म की बात है क्योंकि घाटी में निश्चित रूप से बहुत अधिक प्रतिभा और क्षमता है।' 


 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी