सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 20 से

Foto

खेल समाचार/sports news

साईना,पीवी सिंधु समेंत दुनिया के तमाम दिग्गज शटलर दिखायेंगे जौहर

 

लखनऊ। कामनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट एवं अर्जुन अवार्डी स्व. सैयद मोदी की याद में उप्र बैडमिंटन संघ व उप्र सरकार द्वारा साल 1991 में अखिल भारतीय सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का सफर प्रारम्भ हुआ था जो आज भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष रहे दिवंगत डा.अखिलेश दास गुप्ता के अथक प्रयासों से अब सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300-2018 का कलेवर ले चुका है। इसमें कुल 1,50,000 डॉलर की ईनामी राशि खिलाड़ियों को मिलेगी। 

गोमतीनगर स्थित बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में आगामी 20 से 25 नवम्बर तक होने वाले सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300-2018 में देश-विदेश के लगभग 250 से ज्यादा दिग्गज शटलर भाग लेंगे। इस वर्ष से यह चैंपियनशिप एचएसबीसी बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 300 का भी हिस्सा बन गयी है। 

यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास और अध्यक्ष नवनीत सहगल (आईएएस) के अनुसार चैंपियनशिप में विश्व के दिग्गज खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे। उन्होंने बताया कि पुरूष सिंगल्स में के.श्रीकांत को शीर्ष व एचएस प्रणय को दूसरी वरीयता दी गई हैं। महिला सिंगल्स में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को शीर्ष तथा ओलंपिक कांस्य विजेता साइना नेहवाल को दूसरी वरीयता दी गई हैं।

टूर्नामेंटों में भारतीय खिलाड़ियों में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के साथ के.श्रीकांत,  जापान की सयाका तकाहाशी, इजरायल के मिशा जिल्बरमैन, चीन के लू ग्वांगझू, झांग यिमन जैसे सितारे भी खेलते दिखाई देंगे। 

इस चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया, जापान व स्वीडन की टीम पहली बार आ रही है जबकि पहली बार चीन के वरीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इस चैंपियनशिप में दर्शकों के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा। वहीं स्कूली स्टूडेंट्स को विशेष प्रोत्साहन के लिए उनको मैच दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई है। 

विराज सागर दास की अगुवाई में इस इंटरनेशनल टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए और लखनऊ और देश के युवाओं और खेल प्रेमियों में बैडमिंटन में विश्व स्तर पर भारतीय और विदेशी खिलाड़ियो को लखनऊ की धरती पर चमकते सितारों का जमावड़ा लगेगा जो युवाओं में खेल भावना से ओतप्रोत करेगा।

 

 

यह भी पढ़ें:    पंकज आडवाणी ने रचा इतिहास, जीता 20वां विश्व खिताब

यह भी पढ़ें:     मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के अगले सत्र के लिए इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

 

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी