सिडनी टेस्ट : कुलदीप यादव ने झटके 5 विकेट, बनाया रिकॉर्ड

Foto

Sports News / खेल समाचार

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 पर समेट दी और पहली पारी के आधार पर 322 रनों की बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली ने फिर से बड़ा फैसला लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया और उन्हें दोबारा बल्लेबाजी के लिए कहा।

सिडनी टेस्ट में चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से दूसरे सत्र में ही शुरू हो सका। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 236 रन बनाकर 6 विकेट गंवा चुकी थी। मैच शुरू होते ही एक मोहम्मद शमी ने पैट कमिंस और उसके बाद कुलदीप यादव ने नाथन लॉयन को और चाय से पहले जोश हेजलवुड को एलबीडब्ल्यू कर ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले ही मैच की पहली पारी में 5 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल कर ली।

कुलदीप के यह उपलब्धि कई मायने में खास है। यह कुलदीप का छठा टेस्ट मैच है। इस बीच यह दूसरी बार है कि कुलदीप ने किसी टेस्ट पारी में पांच विकेट हासिल किए।

इस पारी में 5 विकेट लेने में कुलदीप ने 31.5 ओवरों में 99 रन दिए। इससे पहले कुलदीप ने राजकोट में वेस्टइंडिज के खिलाफ केवल 10 ही ओवरों में 57 रन देकर 5 विकेट लिए थे। यह उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कुलदीप के नाम अब 24 टेस्ट विकेट हो गए है। आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपने पहले टेस्ट में प्रभावित करने वाले भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें टेस्ट गेंदबाज के रूप में सुधार करने के लिये और समय की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैच में खेलने के अनुभव का कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता, इसी से एक गेंदबाज के प्रदर्शन में सुधार होता है। 

यह भी पढ़ें: मेलबर्न में 37 सालों के बाद जीती टीम इंडिया

यह भी पढ़ें: काली पट्टी बांधकर खेली टीम इंडिया, कोच रमाकांत आचरेकर को दी श्रद्धांजलि

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी