न्यूज़ीलैंड में भारत की पहली T20I जीत, रोहित हुए हिट

Foto

Sports News / खेल समाचार

नई दिल्ली। ऑकलैंड में हुए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इसके साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक खास उपलब्धि हासिल की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड में कोई अंतर्राष्ट्रीय टी-20 जीता हो। इससे पहले न्यूजीलैंड में खेले तीनों टी-20 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए।

इसके बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी की और 18.5 ओवर के भीतर 3 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। इस सीरीज का अगला और अंतिम मुकाबला रविवार को होगा।

 

रोहित शर्मा बने टॉप T20I स्कोरर-

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा शुक्रवार को 35 रन बनाते ही अंतर्राष्ट्रीय टी-20 इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। 

इस मामले में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पछाड़ दिया। मार्टिन ने 74 टी-20 पारियों में 2,272 रन बनाए है। वहीं रोहित शर्मा ने 84वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया।

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand T-20 : अब तक के सबसे बड़े अंतर से हारा भारत

यह भी पढ़ें: रोहित ने मानी हार कहा, सबसे बदतर प्रदर्शन में से एक

leave a reply

खेल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी